बिलासपुर। बार—बार समझाइश के बाद भी गोलबाजार और सदर बाजार के दुकानदार के साथ शहर की अन्य प्रमुख सड़क पर अतिक्रमण करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। जो लगातार दुकान लगाकर व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं। वहीं इससे नाराज निगम की अतिक्रमण व पुलिस विभाग के टीम ने जमकर कार्रवाई की। इस दौरान सड़क पर दुकान के रूप में सजे सामान को जब्त करने के साथ ही गुमटियां भी जब्त की गईं।

शहर की यातायात व्यवस्था को दुस्र्स्त करने शनिवार को भी नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई सुबह से चलती रही। अतिक्रमण प्रभारी प्रमिल शर्मा ने बताया कि लगातार ढाई महीने से अभियान चलाया जा रहा है। इसके बाद भी शहर के सबसे बिजी सड़क गोलबाजार व सदर बाजार के दुकानदारों को इसका बिल्कुल भी असर नहीं पड़ रहा है।

ऐसे में ऐसे लोगो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। देवकीनंदन चौक से गोलबाजार तक और शहर के अन्य सड़को से कार्यवाही करते हुए सड़क पर विज्ञापन बोर्ड रखने वाले दुकानदारों के विज्ञापन बोर्ड जब्त कर लिए गए हैं। साथ ही गुमटियां भी जब्त करते हुए चेतावनी दी गई कि अब लगातार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

साथ श्रीकांत वर्मा मार्ग में गलत ढंग से पीली पट्टी के बाहर गाड़ी खड़ी गाड़ियों से जुर्माना वसूला गया है। वही अतिक्रमण दस्ता की दूसरी टीम पूरे शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने का अभियान पर रही। इस दौरान सबसे पहले नेहरू चौक से मुंगेली नाका चौक तक ठेले व गुमटियों को हटाया गया।

इसके बाद मुंगेली नाका चौक से उसलापुर तक दुकानों द्वारा सड़को पर गाड़े गए अवैध बोर्ड को उखाड़ कर जब्त किया गया है। इस दौरान ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की गई। जो बार बार चेतावनी के बाद भी सड़कों पर दुकान लगाना नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे लोगों का सामान जब्त कर लिया गया है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local