बिलासपुर। Corona effect: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के नगर पंचायत मरवाही में एक रोचक मामला सामने आया है। एसडीएम टिकेश पटेल ने नवनियुक्त एल्डरमैन ओमप्रकाश बंका को टीकाकरण केंद्र के बाहर शपथ दिलाई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए एसडीएम ने कुछ इस तरह की व्यवस्था की थी। शपथ के बाद नवनियुक्त एल्डरमैन व नगर पंचायत अध्यक्ष ने टीकाकरण केंद्र में लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करते रहे।

नगरीय प्रशासन विभाग ने नगर पंचायत मरवाही में एल्डरमैन के पद पर ओमप्रकाश बंका की नियुक्ति की है। सोमवार को राज्य शासन ने फैक्स के जरिए नगर पंचायत कार्यालय को इस आशय की जानकारी दी। नियुक्ति आदेश के बाद मंगलवार को नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जालान ने अनुविभागीय अधिकारी पटेल से उनके मोबाइल नंबर पर काल कर शपथ ग्रहण आयोजन के संबंध में चर्चा की।

एसडीएम ने बताया कि ग्राम अंजनी स्थित टीकाकरण केंद्र में टीका लगवाने आए लोगांे की व्यवस्था देख रहे हैं। इस पर अध्यक्ष जालान ने कहा कि अगर वे समय दे दें तो नवनियुक्त एल्डरमैन बंका को लेकर वे वहीं आ जाते हैं और शपथ की औपचारिकता अंजनी में ही पूरी कर लेंगे। एसडीएम ने अपनी सहमति दे दी। दोपहर एक बजे नगर पंचायत अध्यक्ष जालान अपने साथ नवनियुक्त एल्डरमैन व कुछ समर्थकों को लेकर ग्राम अंजनी पहुंचे। टीकाकरण केंद्र में एसडीएम पटेल के साथ कांग्रेस नेता ज्ञानेंद्र उपाध्याय भी मौजूद थे।

जरूरी चर्चा के बाद एसडीएम ने टीकाकरण केंद्र के बाहर खुली जगह पर सड़क पर ही शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कर दिया। नगर पंचायत अध्यक्ष, कांग्रेस नेता उपाध्याय व तीन अन्य कांग्रेसजनों की मौजूदगी में एसडीएम पटेल ने एल्डरमैन बंका को शपथ दिलाई। शपथ लेने के बाद एल्डरमैन बंका ने अपनी पार्षद निधि मुख्यमंत्री राहत कोष में कोरोना के खिलाफ जंग में खर्च की घोषणा करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष को इसके लिए अधिकृत कर दिया।

टीकाकरण के लिए लोगों को किया प्रेरित

नगर पंचायत अध्यक्ष को जब इस बात की जानकारी मिली कि एसडीएम पटेल कांग्रेस नेता उपाध्याय के साथ घर-घर जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं और टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाने प्रेरित कर रहे हैं। अध्यक्ष व एल्डरमैन दोनों उनके साथ हो लिए। ग्राम अंजनी के ग्रामीणों से संपर्क कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त टीकाकरण की घोष्ाणा का लाभ उठाने और कोरोना के खिलाफ जारी जंग में कंधा से कंधा मिलाकर साथ देने की अपील की।

नगर पंचायत अध्यक्ष ने नवनियुक्त एल्डरमैन को शपथ दिलाने समय मांगा था। हमने बताया कि ग्राम अंजनी में टीकाकरण चल रहा है। यहीं पर हैं। अध्यक्ष के अनुरोध पर टीकाकरण केंद्र के बाहर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए एहतियात भी बरती गई। जनप्रतिनिधियों ने एक मिसाल कायम की है।

टिकेश पटेल

अनुविभागीय अधिकारी गौरेला

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags