बिलासपुर। Corona Fighter: संक्रमितोंं की सांसें नियंत्रित रहे। आक्सीजन सिलिंडर के अभाव में सांसें टूटें ना। इसलिए ब्लाक कांग्रेस कमेटी एक के पदाधिकारी व दिग्गज कांग्रेस नेता आक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करा रहे हैं। घर में आइसोलेट ऐसे लोग जिनकी हालत कुछ ज्यादा ही खराब है और जिनको आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है ऐसे जरूरतमंदों के लिए कांगे्रेस के पदाधिकारी व नेता जरिया बन गए हैं। आक्सीजन सिलिंडर के अलावा वाहनों की उपलब्धता भी करा रहे हैं। कोविड सेंटर में भोजन व फलों का वितरण भी कर रहे हैं।

कोरोना की खतरनाक होती दूसरी लहर के बीच संक्रमितों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। अस्पताल में जगह नहीं है। दो हजार से अधिक संक्रमित घर में आइसोलेट रहकर चिकित्सकों की सलाह पर दवाएं ले रहे हैं। ब्लाक कांग्रेस कमेटी एक के पदाधिकारी व कांग्रेसी नेता होम आइसोलेट गंभीर किस्म के मरीजों के स्वजनों के लगातार संपर्क में हंै। एक फोन पर जरूरतमंदों को आक्सीजन सिलिंडर सहित अन्य सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं।

ब्लाक कांग्रेस कमेटी एक के कार्यकारी अध्यक्ष जवेद मेनन ने बताया कि पीसीसी के उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव के निर्देशन और पूर्व ब्लाक अध्यक्ष तैय्यब हुसैन और शेख निजामुद्दीन के सहयोग से जरूरतमंद संक्रमितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। पहली प्राथमिक आक्सीजन सिलिंडर की उपलब्धता की है। कोशिश की जा रही है कि जहां से भी मांग आ रही है कुछ ही घंटों के भीतर उपलब्ध करा दी जाए ताकि सांसें नियंत्रित रहे और संक्रमित कोरोना के खिलाफ कुशलता के साथ लड़ाई लड़ते हुए जंग जीत जाएं।

सिधांशु उपलब्ध करा रहे वाहन

जरूरतमंदों को आक्सीजन सिलिंडर, भोजन, दवा सहित अन्य सामग्री समय पर उपलब्ध कराने के लिए शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सिधांशु मिश्रा वाहन उपलब्ध करा रहे हैं। पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव के निर्देश पर शहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सीमा पांडेय की अगुवाई में कोविड अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों को दो वक्त का गरम भोजन और फलों को वितरण किया जा रहा है। जरूरतमंदों को सहायता उपलब्ध कराने के लिए श्ाहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सीमा पांडेय ने मोबाइल नंबर भी जारी कर दिया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local