बिलासपुर। Corona News: अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय अकादमिक शिक्षण संस्थान, राष्ट्रीय सेवा योजना और शिक्षक संघ द्वारा 10 फीट का प्रतीकात्मक मास्क साझा किया गया। प्राध्यापकों ने प्रशासनिक भवन के समक्ष इस मास्क को सार्वजनिक रूप से दिखाते हुए लोगों से मास्क पहनने की अपील की। संदेश दिया कि दुनिया में जीना है तो मास्क पहन प्यारे।

न्यायधानी में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करने में लोग बड़ी लापरवाही बरत रहे हैं। इसका परिणाम है कि प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या पांच सौ से ऊपर पहुंच चुकी है। खतरे को देखते हुए गुरुवार को प्रतरकात्मक मास्क दिखाकर लोगों से अपील की गई कि वे अनिवार्य रूप से मास्क पहनें।

कुलपति प्रो.अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी ने इस अनाखे प्रयास की प्रशंसा की। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी सहायक प्राध्यापक गौरव साहू ने कहा कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से लोगों को बचना चाहिए। कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन सभी के लिए जरूरी है। मास्क पहनने से न केवल खुद बल्कि परिवार और समाज की भी सुरक्षा होती है।

शिक्षक संघ अध्यक्ष सहायक प्राध्यापक सौमित्र तिवारी ने कहा कि संक्रमण का दूसरा चरण खतरनाक है। प्रयास करना चाहिए कि घर में रहकर जरूरी काम निपटाएं। सतर्कता बरतें और नियमित व्यायाम कर सेहतमंंद बने रहें। इम्युनिटी बढ़ाने वाली चीजों को खाएं। सचिव हामिद अब्दुल्लाह ने कहा कि घर से निकलने से पूर्व मास्क जरूर पहनें। हाथों को नियमित धोएं और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। इस दौरान प्रमुख रूप से सुमोना भट्टाचार्य और सूरज सिंह राजपूत भी श्ाामिल थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags