बिलासपुर।Corona News In Bilaspur: शहर में कोरोना संक्रमितों को उपचार में किसी तरह की समस्या ना हो और गंभीर मरीज को समय रहते बिस्तर मिल जाए इसलिए महापौर ने अपनी निधि से जिला आयुर्वेद चिकित्सालय सरकंडा में 40 आक्सीजन बिस्तरों का वार्ड तैयार करवाया है।

गुरुवार को महापौर रामशरण यादव, नगर निगम आयुक्त अजय त्रिपाठी सरकंडा स्थित जिला आयुर्वेद चिकित्सालय में निरीक्षण के लिए पहुंचे। इस दौरान महापौर ने क्रेडाई संस्था और सिंधी समाज के देवीदास वाधवानी व डीडी बजाज की सहयोग से नए बने कोविड अस्पताल में 25 जम्बो आक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया।

इस दौरान महापौर ने जिला आयुर्वेद चिकित्सालय का निरीक्षण करते हुए वहां के डाक्टरों से जानकारी ली। डाक्टरों ने बताया कि वर्तमान में यहां 15 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। सिलिंडर मिलने के बाद अब सुविधा और बढ़ेगी। महापौर ने अपनी निधी से 12 लाख रुपये आक्सीजन पाइपलाइन विस्तर के लिए जारी किया।

डाक्टरों से कहा कि किसी भी प्रकार की जरूरत होने पर बताए। नगर निगम बिलासपुर कोरोना के इलाज में पूरा सहयोग करेगा। इस दौरान क्रेडाई के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, चीफ इंजीनियर सुधीर गुप्ता, कार्यपालन यंत्री अनुपम तिवारी, आयुर्वेद चिकित्सालय के प्रचार्य डा रक्षपाल गुप्ता, डा. सौरभ शर्मा, डा. समीर तिवारी सहित अन्य मौजूद रहे।

होम आइसोलेशन कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से टेलीफोनिक संपर्क कर उनका हालचाल और उनकी समस्याओ के निवारण के लिए सरकंडा स्थित कन्या शाला में बनाये गए कंट्रोल रूम का गुरुवार को महपौर रामशरण यादव व निगम आयुक्त अजय त्रिपाठी ने निरीक्षण किया। स्वास्थ्य विभाग के साथ महिला बाल विकास और शिक्षा विभाग के कर्मचारी अपनी सेवा दे रहे हैं।

स्टाफ समय- समय पर मरीजों से बात कर उनका हाल जान रहेे हैं। महापैर ने कर्मचारियों से कहा कि संक्रमित होने के बाद कई लोग घबरा रहे थे। आपसे बातचीत कर वो संतुष्ट हो गए हैं। आप लोगों के सहयोग से मरीजों को मोरल स्पोर्ट मिल रहा है। इस दौरान महापौर यादव ने रजिस्टर भी देख जिसमें मरीजों के बारे में जानकारी दर्ज है। साथ ही महापौर ने 100 आक्सीमीटर उपलब्ध कराने की बात कही। इन आक्सीमीटर का उपयोग होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के इलाज में किया जाएगा।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags