बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।Corona News in Bilaspur: कोरोना संक्रमण से बचाव का उपाय करने में लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे ही यात्रियों पर शिकंजा कसने के लिए रेलवे ने जोनल स्टेशन में दो दिन का विशेष जांच अभियान चलाया। इस दौरान 76 यात्रियों को पकड़ा गया। उनसे 38 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया। अभियान के बाद भी टीटीई मुख्य द्वार पर ऐसे यात्रियों की नियमित जांच करेंगे। इसके लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। संक्रमण से बचने का सबसे कारगर उपाय मास्क है। पर लापरवाह यात्री इससे भी कतराते हैं। जांच व कार्रवाई नहीं होने के कारण ऐसे यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही थी।

इसे देखते हुए ही वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक पुलकित सिंघल के मार्गदर्शन में यात्रियों को मास्क पहनकर यात्रा करने के प्रति जागरूक करने मंडल वाणिज्य विभाग द्वारा जांच अभियान चलाया गया। सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस. भारतीयन के नेतृत्व में बिलासपुर स्टेशन में चलाए गए इस दो दिन के अभियान में वाणिज्य निरीक्षक, सीटीआइ, टीटीई व आरपीएफ स्टाफ भी शामिल थे।

इस दौरान बिना बिना मास्क पहने 76 यात्रियों पर रेलवे नियम के अनुसार जुर्माने की कार्रवाई की गई। इस दौरान 38 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया। प्रत्येक यात्री पर 500 रुपये की दर से वसूली की गई। रेलवे बोर्ड से इतनी राशि जुर्माना करने का निर्देश है।

सख्ती के साथ रेल अमले ने मास्क पहनकर ही स्टेशन व ट्रेनों में प्रवेश करने की अपील की। सोमवार को भी मुख्य द्वार पर टीटीई ने जांच की। हालांकि यह अभियान का हिस्सा नहीं था। पर उन्हें जांच का निर्देश दिया गया है। इसका पालन उन्होंने किया। जांच व कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local