बिलासपुर। Corona News: जिले में बढ़ करे कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास शुरू कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी ब्लाक बीएमओ को पत्र लिखकर पहले बनाए गए कंटेनमेंट जोन की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही टीम भेजकर लक्षण वालों की सैंपलिंग की जाएगी।

जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इसे रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। गुस्र्वार को सीएमएचओ प्रमोद महाजन ने सभी विकासखंड चिकित्सा अधिकारियों को पत्र दिखकर सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके साथ कहा कि शुस्र्आत मंे संक्रमित मिलने पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन में से कुछ बेहद संवेदनशील थे। वहां एक साथ दर्जनों संक्रमित मिले थे। अब ऐसे संवेदनशील कंटेनमेंट जोन की सूची बनाकर टीम भेजी जाए। वहां घर-घर जांच कर सर्दी-बुखार से पीड़ित लोगों का पता लगाया जाएगा। उनका सैंपल भी लिया जाएगा। इसके अलावा गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

अस्पतालों को किया गया अलर्ट

मौजूदा स्थिति में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए 10 अस्पताल संचालित हो रहे हंै। इसमंे संभागीय कोविड अस्पताल मुख्य है। जहां पर अभी भी सात मरीजों का उपचार चल रहा है। वहीं, सिम्स के कोरोना वार्ड को बंद कर दिया गया था। अब प्रबंधन को फिर से सिम्स में कोरोना वार्ड तैयार रखाने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा निजी अस्पतालों को भी तैयार रहने को कहा गया है।

जानकारी मिलने पर तत्काल पहुंचे टीम

सैंपल लेने वाले टीमों को हमेशा तैयार करने को कहा गया है। कहीं भी संदेही मिलने या कोई खुद लक्ष्ण मिलने की जानकारी देता है तो तत्काल पहुंचा होगा। टीम संक्रमित की सैंपलिंग करेगी। रिपोर्ट आने के बाद तत्काल उपचार की व्यवस्था की जाए।

गाइडलाइन का करे पालन

सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन ने जिलेवासियों को समझाइश दी है कि सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करंे। लोगों में कोरोना का डर दूर हो गया और वे लापरवाही कर रहे हैं। इससे संक्रमण फिर तेजी से फैल सकता है। ऐसे में मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी का पालन बहुत जरूरी है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags