बिलासपुर। Corona News: कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम के लिए नगर निगम ने अपना अभियान तेज किया है। कमिश्नर अजय त्रिपाठी के निर्देश पर नगर निगम ने शहर के भीड़-भाड़ वाले में क्षेत्रों व बाजारों को सैनिटाइज किया जा रहा है। हर दिन रात नौ बजे के बाद सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

गुस्र्वार की शाम सात बजे के बाद दुकान बंद कराने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद रात नौ बजे से नगर निगम का स्वास्थ्य अमला सक्रिय हो गया। क्षेत्रों को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू की गई। गोल बाजार, सदर बाजार व बृहस्पति बाजार को सैनिटाइज किया गया। दरअसल प्रदेश समेत शहर में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ गया है।

इससे बचाव और रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा शाम सात बजे के बाद दुकानों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। शाम को बाजार खाली होने के बाद नगर निगम द्वारा संक्रमण रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है। कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने बताया कि अब रोजाना शहरी क्षेत्र में संक्रमण रोधी दवा का छिड़काव कर भीड़ वाले क्षेत्रों को वायरस मुक्त बनाने की प्रक्रिया चलती रहेगी।

निगम की कार्रवाई, लगवाई उठक-बैठक

नगर निगम ने कोरोना के दिशा-निर्देश का पालन नहीं करने वालों की खिलाफ कार्रवाई की। सुबह से ही शहर के प्रमुख चौक-चौराहों में मास्क न पहनने वालों, शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान लापरवाह युवकों को उठाक-बैठक लगवाकर निर्देशों के पालन करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा शाम सात बजे के बाद निगम के अतिक्रमण अमला ने दुकान बंद करवाने के साथ दुकानदारों को हिदायत दी है कि वे तय समय पर अपना दुकान बंद करें।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags