बिलासपुर। Bilaspur News: जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड वैक्सीनेशन का शनिवार को पांचवां दिन रहा। इस दौरान छह केंद्रों में 431 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। जबकि लक्ष्य 520 का था।

शनिवार को जिला चिकित्सालय में 100, सिम्स में 100, अपोलो हास्पिटल 100, दर्रीघाट में 70, बिल्हा सामुदायिक केंद्र में 100 और मस्तूरी में 50 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। यहां पहुंचने वाले 40 स्वास्थ्य कर्मियों को स्वास्थ्यगत कारणों से टीका नहीं लगाया जा सका। इसके अलावा 49 अनुपस्थित रहे। अब तक 1929 को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वहीं, 2738 शेष हैं। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन होने के बाद बुजुर्गों और उसके बाद बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा।

15 केंद्रों में होगा वैक्सीनेशन

शहर व उसके आसपास सोमवार से 15 केंद्रों में कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा। शुस्र्आत जिन छह सेंटरों से हुई थी, उनमें से मस्तूरी और दर्रीघाट में वैक्सीनेशन का काम लगभग पूरा हो चुका है। उनकी जगह सोमवार से जयरामनगर और सिरगिट्टी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण की शुरू होगा। इसकी मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

आज नहीं होगा वैक्सीनेशन

आदेश के अनुसार जिले में सप्ताह में चार दिन वैक्सीन लगानी है। वहीं रविवार को अवकाश होने के कारण से वैक्सीनेशन नहीं होगा। अब सोमवार को कोरोना वैक्सीन लगेगी। मालूम हो कि जिले में सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को कोरोना वैक्सीन के लिए निर्धारित किया गया है। वहीं रविवार को अवकाश के कारण टीकाकरण नहीं किया जाएगा। साथ ही शासकीय अवकाश के दिन भी कोरोना वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags