बिलासपुर।Corona Vaccination: गुरुवार को रायपुर से 35,100 वैक्सीन का डोज भेजा गया है। अब हर दिन लगभग इसी अनुपात से वैक्सीन की खेप भेजी जाएगी। इससे अब वैक्सीन की कमी की समस्या खत्म हो जाएगी। पर्याप्त स्टाक होने की वजह से गुरुवार को टीकाकरण अभियान में किसी तरह की भी दिक्कत नहीं हुई है। ऐसे में सुबह से लगी भीड़ को नियंत्रित करते हुए आसानी से वैक्सीन की प्रक्रिया की गई है।

बीते चार दिनों से वैक्सीन कम होने के कारण जिले में टीकाकरण प्रभावित चल रहा था, लेकिन गुरुवार से स्तिथि सामान्य हो गई है। क्योंकि पहले से जिले के पास वैक्सीन के 19 हजार डोज बचे थे, वहीं सुबह रायपुर द्वारा 35,100 डोज और भी भेज दिया गया।

ऐसे में टीका की कमी दूर हो गई। शासन स्तर पर यह भी जानकारी दी गई कि अब रोजाना इसी अनुपात से वैक्सीन भेजा जाएगा। इससे अब आने वाले दिनों में वैक्सीन को लेकर समस्या नहीं होगी। जिले के सभी पात्र को आसानी से वैक्सीन लग सकेगी।

सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने बताया कि सभी केंद्रों में लक्ष्य के अनुरूप वैक्सीन भेज दी गई है। अब हर दिन सुबह नौ बजे से पहले हर केंद्र को वैक्सीन भेजने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। वहीं इस माह 45 साल से ऊपर वाले पांच लाख को टीका लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद शासन के निर्देश के अनुसार बचे सभी को टीका लगाया जाएगा।

इन्होंने कहा

जिले में वैक्सीनेशन तेज गति से हो रहा है। ऐसे रोजाना बड़ी संख्या में वैक्सीन खप रही है। इसको देखते हुए रायपुर से गुरुवार को 35,100 डोज भेजा गया है। अब वैक्सीन की कमी नहीं होगी।

डा.मनोज सेमुअल, जिला टीकाकरण अधिकारी, बिलासपुर

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags