बिलासपुर। Corona Vaccination In Bilaspur: कोरोना का टीका लगाने के लिए जिलेवासियों का उत्साह बना हुआ है। लेकिन टीके की कमी के कारण क्षमता के अनुरूप टीकाकरण नहीं लग पा रहा है। शनिवार को सिर्फ 1,311 लोगों कोवैक्सीन की डोज लगाई गई। रविवार को जिले के सिर्फ तीन केंद्रों में कोवैक्सीन की बची 690 डोज लगाई जाएगी। कोविशील्ड लगवाने वाले हितग्राहियों को वैक्सीन आने का इंतजार करना होगा।

सोमवार को जिले में 1,311 लोगों को टीका लगाया गया। इसमंे से 778 को पहले और 593 को कोवैक्सीन की दूसरे चरण का डोज लगाई गई। अब कोवैक्सीन की सिर्फ 690 डोज बची है। ऐसे में शहर के रेलवे अस्पताल, सिम्स और जिला अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मौजूदा स्थिति में रायपुर में भी कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में इसकी आपूर्ति होने में समय लग सकता है। नई खेप आने पर कोविशील्ड की दूसरे डोज वालों को प्राथमिकता से टीका लगाया गया है।

नई खेप नहीं आई तो कल बंद रहेगा अभियान

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मनोज सैमुअल ने बताया कि टीका की नई खेप की डिमांड की गई है। रविवार की शाम तक वैक्सीन पहुंचने की संभावना है। यदि टीका नहीं भेजा गया तो सोमवार को एक फिर अभियान को बंद रखना पड़ेगा।

युवाओं को लगी पहली डोज

शनिवार को युवाओं को सिर्फ पहले चरण की डोज लगाई गई। कुल 554 युवाओं को टीका लगा है। 45 से 59 साल में 127 को पहली और 140 को दूसरी डोज लगाई गई है। 60 साल से ऊपर आयु वर्ग में सात को पहलो और 39 को दूसरे चरण का टीका लगाया गया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local