बिलासपुर। Corona Vaccination: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिले में फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में काम कर रहे पुलिसकर्मी व उनके परिवार वालों को भी टीका लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी प्रशांत अग्रवाल ने टीकाकरण के लिए पुलिस लाइन में अस्थाई केंद्र बनवा दिया है।

अब तक आइजी-एसपी के साथ ही दो हजार एक सौ आठ पुलिसकर्मी व परिवार वालों ने टीका लगवा लिया है। जबकि, एक हजार तीन सौ 23 पुलिकर्मी व परिवार वालों ने दूसरे चरण का भी टीका लगवा लिया है।

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वैज्ञानिकांे द्वारा तैयार कोविडशील्ड और कोवेक्सीन को ट्रायल करने के बाद रोध-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए बतौर टीका तैयार किया गया है। साथ ही वैक्सीनेशन भी तेजी से चल रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब अधिक से अधिक टीकाकरण करने पर जोर दिया जा रहा है।

इससे पहले ही एसपी प्रशांत अग्रवाल ने पुलिसकर्मी व उनके परिवार वालों के लिए पुलिस लाइन में टीकाकरण केंद्र शुरू करा दिया है। यहां पुलिसकर्मी व उनके परिवार वालों का टीकाकरण लगातार चल रहा है। यहां दूसरे चरण का भी टीकाकरण हो रहा है।

पुलिस लाइन स्थित टीकाकरण केंद्र में फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में काम करने वाले सभी पुलिसकर्मियों को वैक्सीन लगवाने कहा गया है। इससे पहले 10 फरवरी से शुरू हुए पहले चरण में सभी पुलिसकर्मियों व उनके 60 साल से अधिक उम्र के परिवार वालों का टीकाकरण कराया जा रहा था। फिर एक अप्रैल से पुलिस कर्मियों के 45 साल से अधिक उम्र के स्वजनों का टीकाकरण चल रहा है।

एसपी प्रशांत अग्रवाल की पहल पर पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों व उनके परिवारवालों के निशुल्क टीकाकरण केंद्र बनाया गया है, जहां स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर एक माह से टीकाकरण अभियान चल रहा है। अब तक दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी व उनके स्वजनों का टीकाकरण हो चुका है। इसी तरह एक हजार तीन सौ 23 लोगों को दूसरे चरण का टीका लग चुका है।

डा. बीपी सोनकर,

मेडिकल आफिसर, पुलिस लाइन अस्पताल

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags