बिलासपुर। Coronavirus In Chhattisgarh: शहर में बुधवार को 519 संक्रमित मिले हैं। अब ग्रामीण क्षेत्र में भी संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। कोटा ब्लाक मुख्यालय बेहद संवेदनशील हो गया है। जहां 286 नए संक्रमितों की पहचान की गई है। वहीं 49 मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने का नाम नहीं रहा है। बुधवार को एक बार फिर आंकड़ों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मंगलवार के मुकाबले 211 ज्यादा मरीज मिले हैं। नियंत्रण के जितने भी प्रयास किए जा रहे हैं, वे विफल हो रह हैं। संक्रमण और मौतों पर नियंत्रण नहीं हो रहा है।

अब भी रोजाना 1200 से 1300 संक्रमित मिल रहे हैं। रोजाना औसतन 45 से 50 मौत हो रही हैं। वहीं कोटा मुख्यालय में एक दिन में 286 संक्रमित मिलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कोटा स्वास्थ्य विभाग की टीम को क्षेत्र में भी सक्रिय कर दिया गया है।

वहीं बुधवार को बढ़े मौत के आंकड़ों ने फिर से डर बढ़ा दिया। इन स्थिति को देखते हुए सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन का कहना है कि मौजूदा स्थिति में प्रदेश के अंदर जिला सबसे ज्यादात प्रभावित है। इससे बचना है तो कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। साथ लोगों को घर में ही रहना चाहिए।

इन क्षेत्रों में अधिक मरीज

बुधवार को शहर में मिले 519 संक्रमित से ज्यादातर सिरगिट्टी, तोरवा, रेलवे, हेमूनगर, जरहाभाठा, सिंधी कालोनी, नेहरू नगर, जूना बिलासपुर, कुदुदंड और सरकंडा के रहने वाले हैं। इन सभी क्षेत्रों में 30-30 से ज्यादा संक्रमितों की पहचान की गई है।

अस्पताल का स्टाफ भी आ रहा चपेट में

जिन अस्पतालों में कोविड मरीजों का उपचार किया जा रहा है, वहां का स्टाफ भी कोरोना से संक्रमित हो रहा है। औसतन हर दिन 20 से 30 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमण के दायरे में आ रहे हैं। इससे अस्पतालों में कोविड मरीजों के उपचार के लिए स्टाफ की कमी भी होती जा रही है। सिर्फ सिम्स में ही बीते एक महीने के दौरान 150 से ज्यादा संक्रमित हो चुके हंै।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags