बिलासपुर। Coronavirus In Chhattisgarh: जिले में शनिवार को 14 संक्रमित मिले हैं। शहरी क्षेत्र से 10 और कोटा से चार मरीज मिले हैं। आंशिक रूप से कोरोना संक्रमण की बढ़ती गति कुछ हद तक थमी है। एक सप्ताह पहले तक रोजाना औसतन 15 से 20 मरीज मिल रहे थे। वह संख्या अब घटकर रोजाना 10 से 15 के बीच आ गई है। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा कुछ हद तक कम हुआ है। इसके बाद भी अधिकारियों की चिंता बनी हुई है। तीसरे लहर के आने की आशंका अब भी है।

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक लहर जल्द ही आने वाली है। ऐसे में संक्रमण की रफ्तार कम करने पूरी कोशिश की जा रही है। नए मरीजों में से पांच बिना लक्षण वाले हंै। वहीं छह में कोरोना के लक्षण मिले हंै। स्थिति देखकर लक्षण वाले मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई है। वहीं, बिना लक्षण वालों को होम आइसोलेट होकर उपचार कराने की अनुमति दी गई है। शहरी क्षेत्र अंतर्गत विनोबा नगर, गंगानगर, राजेंद्र नगर, कुदुदंड, हेमूनगर से संक्रमित मिले हैं।

डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच के लिए भेजा गया सैंपल

तीसरे लहर में सबसे ज्यादा खतरा डेल्टा प्लस वेरिएंट से होने की आशंका है। वायरस का यह रूप बेहद ही खतरनाक है। पड़ोसियों राज्यों में लगातार इसके मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में जिले में मिल रहे कुछ गंभीर कोरोना मरीजों का सैंपल जांच के लिए पुणे स्थित लैब में भेजा गया है। हालांकि अभी तक एक भी मामले सामने नहीं आए हैं।

इस तरह बढ़ रहे मामले

दिन संक्रमण मौत

18 जुलाई - 06 01

19 जुलाई - 09 00

20 जुलाई - 07 01

21 जुलाई - 18 00

22 जुलाई - 14 00

23 जुलाई - 12 00

24 जुलाई - 14 00

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local