बिलासपुर। Coronavirus In Chhattisgarh: सोमवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 पर पहुंच गई। हालांकि सभी मरीजों की स्थिति सामान्य है। वायरस के कमजोर होने की वजह से आधे में लक्षण मिले हैं। वहीं एक मरीज की मौत हुई है। शहर अंतर्गत सात मरीज मिले हैं। इसमें से तीन संक्रमित उसलापुर क्षेत्र के हैं। वहीं यदुनंदन नगर में दो मरीजों की पहचान की गई है। एक मरीज दीनदयाल कालोनी का रहने वाला है। ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत घुटकू, बोड़सरा, देवरीखुर्द, दर्रीघाट, पचपेड़ी, पोड़ीकला से मामले सामने आए हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में भी स्थिति नियंत्रण में आ गई है। रोजाना 10 से 15 मरीज मिल रहे हैं। तोरवा के स्वामी विवेकानंद निवासी 53 वर्षीय कोरोना संक्रमित किशोर कुमार भोई की मौत हुई है। सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन ने जिलेवासियों से अपील की है कि जैसे पिछले दिनों जिलेवासियों ने समझदारी का परिचय देते हुए गाइडलाइन का पालन किया, उसे जारी रखने की जरूरत है। तभी संक्रमण के मामलों को पूरी तरह से खत्म किया जा सकेगा।

जिला अस्पताल में पहुंचने लगे सामान्य मरीज

संभागीय कोविड अस्पताल बीते पांच दिनों से खाली चल रहा है। पूरे अस्पताल को सैनिटाइज कराया गया है। इसके साथ ही जिला अस्पताल की सामान्य ओपीडी का भी संचालन शुरू कर दिया गया है। अब ओपीडी में अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीज भी अपना उपचार कराने के लिए पहुंचने लगे हैं। संक्रमण का जोखिम कम होते के साथ ही जिला अस्पताल में सामान्य मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है।

फैक्ट फाइल

दिन संक्रमण मौत

आठ जून - 14 04

नौ जून - 13 00

10 जून - 16 02

11 जून - 15 01

12 जून - 23 00

13 जून - 05 01

14 जून - 14 01

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local