बिलासपुर। Coronavirus In Chhattisgarh: काफी प्रयासों के बाद कोरोना महामारी पर कुछ नियंत्रण होता दिखाई दे रहा है। पिछले पांच दिनों से लगातार मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। आंशिक रूप से मौत के आंकड़ों में भी गिरावट आई है। शनिवार को 605 मरीजों की पहचान की गई है। वहीं 33 मरीजों की जान गई है। हालांकि तखतपुर के ग्राम गनियारी में सामुदायिक संक्रमण की स्थिति ने चिंता में डाल दिया है। वहां 24 घंटे में 43 ग्रामीण संक्रमित पाए गए हैं।

बीते चार मई से संक्रमण व मौत के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की जा रही है। यह जिलेवासियों के लिए इस महामारी में राहत भरी खबर है। चार मई को 1,223, पांच मई को 1,193, छह मई को 803, सात मई को 605 और आठ मई को भी 605 मरीज की पहचान की गई है। इसी तरह चार मई को 49, पांच मई को 30, छह मई को 46, सात मई को 44 और आठ मई को 33 मरीजों की मौत हुई है।

एक सप्ताह तक पहले तक रोजाना 50 से ज्यादा संक्रमितों की मौत हो रही थी। मौत के आंकड़े में आंशिक रूप से कमी दर्ज की गई है। वहीं संक्रमित मिलने की रफ्तार आधी हुई है। सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन का कहना है कि अब लाकडाउन का असर दिख रहा है। इसी वजह से मामले कम हो रहे हैं।

हालांकि अब भी लापरवाही करने पर स्थिति बिगड़ सकती है और संक्रमण तेज हो जाएगा। इसलिए मौजूदा स्थिति में गाइडलाइन का पालन करना बेहद जरूरी है। ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत शनिवार को तखतपुर के ग्राम गनियारी में कोरोना विस्फोट हुआ है। वहां एक साथ 43 के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। इतने बड़े संख्या में संक्रमित मिलने पर स्वास्थ्य विभाग क्षेत्र में सक्रिय हो गया है और गांव पहुंचकर लगातार सैंपलिंग की जा रही है।

यहां मिले ज्यादा मरीज

ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत गनियारी, दगोरी, रतनपुर, मझगांव, कुकदा, किरारी, मल्हार, रिस्दा, सीपत में ज्यादा मरीज मिले हैं। वही शहर के अंदर पुलिस लाइन, सरजू बगीचा, तिफरा, यदुनंदन नगर, सिरगिट्टी, हेमूनगर, रेलवे परिक्षेत्र, तोरवा, जूना बिलासपुर, गोड़पारा, चांटापारा, सरकंडा, कुदुदंड, जरहाभाठा, मंगला क्षेत्र में ज्यादा संक्रमितों की पहचान की गई है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags