बिलासपुर। Coronavirus In Chhattisgarh: कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हंै। इसके साथ मौत के आंकड़ों में भी कमी आने लगी है। बुधवार को 520 संक्रमितों की पहचान की गई। वहीं 21 मरीजों की मौत की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यदि सभी गाइडलाइन का पालन करेंगे तो जल्द ही कोरोना महामारी काबू में आ जाएगी।

एक सप्ताह से कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट से जिलेवासियों का डर अब कम होने लगा है। हालांकि जिला प्रशासन ने सतर्क किया है कि तमाम कोशिशों के बाद संक्रमण व मौत के मामले कम हो रहे हैं। इसलिए सावधानी बरतनी जरूरी है। इस दौरान लापरवाही हुई तो संक्रमण फिर बढ़ने लगेगा। इधर राहत की बात यह भी है कि शहर में भी लगातार मामले कम हो रहे हंै।

इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में भी स्थिति नियंत्रण में आ रही है। बुधवार को जिले में संक्रमितों की संख्या गिरकर 520 पर पहुंच गई। वहीं मौत के आंकड़े भी लगातर गिरते जा रहे हैं। हालांकि अभी भी अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि आने वाले एक सप्ताह के भीतर अस्पतालों में भी मरीज का दबाव कम हो जाएगा और स्थिति सामान्य हो जाएगी।

इनकी गई जान

52 वर्षीय नवीश लाल, 52 वर्षीय प्रकाश यादव, 70 वर्षीय हीरालाल अग्रवाल, 47 वर्षीय दिलीप नायक, 86 वर्षीय लोकी बाई शर्मा, 65 वर्षीय प्रज्ञा बाई साहू, 40 वर्षीय कमला रजक, 43 वर्षीय पप्पू चौहान, 40 वर्षीय प्रीति तिवारी, 37 वर्षीय सीताराम, 49 वर्षीय हलीम मोहम्मद, 58 वर्षीय फरीदा बेगम, 72 वर्षीय गोना गोपाल राव, 55 वर्षीय शुकवारा बाई, 28 वर्षीय नरेंद्र कुमार, 77 वर्षीय ध्रुव बाई चोरे, 82 वर्षीय लीलावर्ती शुक्ला, 51 वर्षीय सुरेश कुमार यादव, 64 वर्षीय परमेश्वर केवट, 34 वर्षीय तसलीम बेगम, 54 वर्षीय झमन दास झोले बेगम।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags