बिलासपुर। Coronavirus In Chhattisgarh: बुधवार को एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ गई। जिले में कुल 18 मरीज मिले हैं। इनमें से 11 शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। कम ज्यादा होते संक्रमण ने अधिकारियों की चिंता बढ़ाकर रखी है। नए मरीज शहर के देवी नगर महाराणा प्रताप चौक, नेहरू नगर, यदुनंदन नगर, मन्नाडोल तिफरा, हाई कोर्ट बोदरी, अभिषेक विहार फेस तीन, राजकिशोर नगर, मंगला, राजेंद्र नगर से सामने आए हैं।

शहरी क्षेत्र के एक दर्जन से ज्यादा क्षेत्र से मरीज मिले हैं। इसने अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत मल्हार, लिमतरी, गतौरा, दगौरी क्षेत्र में मरीजों की पहचान की गई है। इन दिन मिल रहे संक्रमितों में सबसे ज्यादा संख्या युवा वर्ग की है। इस वर्ग में महज 15 प्रतिशत को टीका लगा है।

ऐसे में युवा वर्ग अभी भी कोरोना से सुरक्षित नहीं है। इसी वजह से इस वर्ग के सबसे ज्यादा संक्रमित हो रही है। वहीं, 60 साल से ऊपर वालों के संक्रमित होने का सिलसिला थम सा गया है। रोजाना औसतन एक-दो ही इस वर्ग से संक्रमित मिल रहे है। कमी आने की वजह यह है कि इस वर्ग में 80 प्रतिशत बुजुर्गों को टीका लग चुका है। ऐसे में संक्रमण से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण पर जोर दे रहा ह।

फैक्ट फाइल

दिन संक्रमण मौत

15 जुलाई - 14 00

16 जुलाई - 25 00

17 जुलाई - 15 00

18 जुलाई - 06 01

19 जुलाई - 09 00

20 जुलाई - 07 01

21 जुलाई - 18 00

खतरा नहीं समझ रहे

सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन के मुताबिक खतरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इससे जिलेवासी अनजान चल रहे हंै। इन्हीं कारणों से गाइडलाइन का पालन करने वालों की संख्या में भी कमी आ गई है। यह महामारी को लेकर खतरनाक स्थिति पैदा कर सकता है। खतरे को कम करने के लिए गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

फिर पूरा परिवार होने लगा संक्रमित

कोरोना की स्थिति धीरे-धीरे बदल रही है। अब फिर एक साथ परिवार के सभी सदस्यों के संक्रमित होने का सिलसिला शुरू हो गया है। बुधवार को गतौरा के रेलवे ब्रिज के पास रहने वाले एक परिवार के चार सदस्य के साथ ही मंगला के अभिषेक विहार में रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित पाए गए हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags