बिलासपुर। Coronavirus In Chhattisgarh: जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढ़ाव आ रहा है। गुस्र्वार को एक बार फिर संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ। बुधवार के सात मरीज के मुकाबले 17 नए मरीज मिले हैं। गुस्र्वार को शहर के गोड़पारा, रेलवे परिक्षेत्र, सरकंडा, सिरगिट्टी, हेमू नगर में मरीज मिले हैं। सभी को होम आइसोलेट होकर उपचार की अनुमति दी गई है। किसी की हालत गंभीर नहीं है। वहीं, जिले में मौत की स्थिति शून्य रही।

चार दिनों से मौत के मामले थमे हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्र अंतर्गत बिल्हा से चार और कोटा से दो मरीजों की पहचान की गई है। बचे हुए मरीजों की पहचान करने के लिए जांच टीम को सैंपल बढ़ाने के निर्देश दिए गए हंै। मौजूदा स्थिति में रोजाना 400 से 500 लोगों जांच हो रही है। इसे बढ़ाकर एक हजार तक करने को कहा गया है। सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन का कहना है जितने जल्दी मरीज की पहचान होगी, खतरा उतना कम होगा।

फैक्ट फाइल

दिन संक्रमण मौत

18 जून - 06 01

19 जून - 21 00

20 जून - 06 01

21 जून - 07 00

22 जून - 04 00

23 जून - 07 00

24 जून - 17 00

संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर

शहर में स्थिति नियंत्रण में है। इसके बाद भी दूसरी लहर के दौरान जिन क्षेत्रों से ज्यादा मामले आए थे, उनकी निगरानी की जा रही है। अभी भी इन क्षेत्रों से बीच-बीच में मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे संवदेनशील क्षेत्र में सिरगिट्टी, हेमूनगर, तोरवा, सरकंडा, मंगला आदि क्षेत्र शामिल है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local