Coronavirus Update Bilaspur: बिलासपुर। जिले में शुक्रवार को छह कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें हाई कोर्ट और एसपी आफिस में कार्यरत दो पुलिस कर्मी शामिल हैं। इसी तरह पुलिस लाइन में रहने वाले कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मी की पत्नी भी चपेट में आ गई है। आटा व्यापारी की पत्नी, कोटा के टेगनमाड़ा के पटवारी और बिल्हा स्थित राइस मिल के कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

हाई कोर्ट में ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मी को पिछले कई दिनों से सर्दी-बुखार की शिकायत थी। स्वास्थ्य की जांच कराने के दौरान उसने बताया कि हाई कोर्ट में मिले संक्रमित कर्मचारी से उसका संपर्क था। उसका सैंपल 20 जुलाई को लिया गया था। उसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई। इसी तरह पोस्ट आफिस के पास रहने वाले पुलिस कर्मी में भी कोरोना वायरस के लक्षण मिले थे। ऐसे में उसकी भी सैंपलिंग की गई थी। अन्य मामले में कुछ दिन पहले पुलिस लाइन में रहने वाला पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया था। शुक्रवार को उसकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा व्यापार विहार का आटा व्यापारी गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाया गया था। शुक्रवार को उसकी पत्नी भी पॉजिटिव पाई गई है। वहीं, कोटा ब्लॉक के टेंगनबाड़ा का पटवारी और बिल्हा के राइस मिल का कर्मचारी में चपेट में आए गए हैं। आपदा प्रबंधन की टीम ने सभी को संभागीय कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।

व्यापार विहार में हड़कंप

व्यापार विहार के व्यापारी व उसकी पत्नी के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप मच गया है। इससे पहले व्यापार विहार में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया था। जहां के व्यापारी भी सावधानी बरतते हुए रोज शाम पांच बजे दुकान बंद कर रहे थे। इसके अलावा बचाव के सभी जरूरी सावधानी बरती जा रही थी। अब एक व्यापारी के पॉजिटिव मिलने से सभी सकते में आ गए हैं। व्यापारी के संपर्क में आने वालों की सैंपलिंग की जा रही है।

रोजाना दर्जनों ग्रामीण से मिलता था पटवारी

कोटा के टेगनमाड़ा के पटवारी की रोजाना दर्जनों ग्रामीणों से मुलाकात होती थी। आशंका है कि इसमें से किसी के संपर्क में आकर वह कोरोना की चपेट में आ गया है। अंदेशा है कि पटवारी की वजह से भी कई ग्रामीण संक्रमित हो गए होंगे। आपदा प्रबंधन की टीम ऐसे लोगों का पता लगा रही है।

पुलिस विभाग में भी दहशत

एसपी कार्यालय में पदस्थ पुलिस कर्मी के संक्रमित होने से पुलिस महकमे में दहशत है। लगातार पुलिस कर्मी और उनके परिजन कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। वहीं पुलिस लाइन में रहने वाले भी डरे हुए हैं। पुलिस कर्मी की पत्नी के संपर्क में आने वालों का सैंपल लिया जा रहा है।

497 हुई संक्रमितों की संख्या

अब तक जिले में 497 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लॉकडाउन की वजह से मरीजों की संख्या में कमी आने की उम्मीद है।

369 के लिए गए सैंपल

शुक्रवार को जिले भर में 369 सैंपल लिए गए हैं। इसमें जिला मुख्यालय में 82, बिल्हा ब्लॉक में 90, कोटा ब्लॉक में 81, मस्तूरी ब्लॉक में 72 और तखतपुर ब्लॉक में 44 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से आधे में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं।

शुक्रवार को छह संक्रमित मिले हैं। सभी के उपचार की व्यवस्था की गई है।

- डॉ. प्रमोद महाजन, सीएमएचओ, बिलासपुर

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan