Coronavirus Update Bilaspur : बिलासपुर। शहर में कोरोना मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए आइजी शुक्रवार दोपहर शहर का निरीक्षण करने निकले। इस दौरान उन्होंने फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए पुलिस अफसर व थानेदारों को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आइजी ने 11 कंटेनमेंट जोन को सील कर बेरीकेड लगाने के निर्देश दिए। साथ ही इन जगहों में आवाजाही करने पर प्रतिबंध लगाने को कहा। इसके बाद पुलिस ने बेरिकेडिंग लगाकर नोटिस भी चस्पा कर दिया।

जिले के साथ शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इसके चलते पुलिस व प्रशासन अलर्ट हो गए हैं। शुक्रवार दोपहर आइजी दीपांशु काबरा, एसपी प्रशांत अग्रवाल शहर का निरीक्षण करने निकले। इस दौरान उन्होंने शहर की सड़कों व दुकानों में भीड़ देखकर पुलिस अफसरों व थानेदारों को फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने व मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह पुलिस को जगह-जगह चौक-चौराहों पर स्टॉपर लगाने कहा।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने शहर के 11 कंटेनमेंट जोन का भी जायजा लिया और इन जगहों पर नोटिस चस्पा कर बेरीकेड लगाने के निर्देश दिए। उनके निर्देश पर पुलिस अफसरों व थानेदारों ने टिकरापारा, जूना बिलासपुर, अशोक नगर, इमलीभाठा, लोधीपारा, कुदुदंड, रिंग रोड-2 स्थित अयोध्या नगर, व्यापार विहार के एफसीआइ गोदाम रोड में बेरीकेड लगाने के साथ ही नोटिस चस्पा कर दिया। इन इलाकों में आवाजाही करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आइजी की अपील, बेवजह आना-जाना न करें

आइजी दीपांशु काबरा ने शहरवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में लॉकडाउन की तरह लोग अपने-अपने घरों में ही रहें और बिना वजह कहीं भी आना-जाना न करें। उन्होंने कहा कि हमारा शहर रेड जोन में है। लिहाजा, एहतियात बरतना आवश्यक है।

दफ्तरों में बैठकर सुनें समस्या

आइजी काबरा ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने ऑफिस में बैठें और आमजन की समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि शिकायत लेकर आने वाले लोगों को भटकना न पड़े, इसका ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि सुविधा को ध्यान में रखते हुए चकरभाठा व सरकंडा में नया सबडिवीजन बनाया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना