बिलासपुर। एसबीटी कालेज कुदुदंड में अध्ययनरत बीएससी (कंप्यूटर साइंस) प्रथम वर्ष की छात्रा प्रिया क्षत्रिय आर्थिक संकट के कारण कालेज की फीस जमा कर पाने में असमर्थ थी। एक रुपया मुहिम की संचालित सीमा वर्मा से संपर्क कर सहयोग मांग। जिसके बाद सीमा ने कालेज पहुंचकर छात्रा की सालभर की फीस जमा किया। प्रिया ने भी कड़ी मेहनत कर अच्छे अंक लाने भरोसा दिलाया।

सीमा पांच वर्षों से न्यायधानी में लोगों से एक-एक रुपये एकत्र कर राशि जुटाती है। गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की पढ़ाई में सहयोग करती है। पढ़ाई के दौरान सीमा ने सीएमडी कालेज से इस मुहिम को प्रारंभ किया था। अब बिलासपुर ही नहीं दूसरे जिलों के छात्रों को सहयोग करती है। सीमा के इस कार्य और जज्बे को देखकर कई बड़े अधिकारी औी शिक्षाविद उसके सपोर्ट करते हैं।

विगत दिनों ऐसा ही एक मामला एसबीटी कालेज से आया। छात्रा प्रिया ने सीमा से मिलकर अपनी आर्थिक स्थिति को बताया। जिसके बाद सीमाने 8000 रुपये फीस जमा किया। प्रिया ने इस दौरान यह भी संकल्प लिया कि जब वह अपने पैरो पर खड़ी हो जाएंगी तब वो भी इसी तरह जरूरत मंद बच्चों की शिक्षा हेतु मदद करेंगी। बत दें कि सीमा हर साल ऐसे बच्चों का फीस जमा करने के साथ निश्शुल्क कक्षाएं भी लेती है।

सीमा का सराहनीय प्रयास: राकेश

कालेज के संचालक राकेश तिवारी ने कहा कि सीमा वर्मा का यह प्रयास सराहनीय है। छात्रहित में है। कालेज में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की मदद की जाती है। सीमा जैसे बेटियों के आगे आने से और आसान हो जाता है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local