बिलासपुर। Covid 19 News: कोरोना टीकाकरण ने अब रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में अब अधिकांश निजी अस्पताल भी टीकाकरण केंद्र खोलना चाहते हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग को लगातार आवेदन किया जा रहा है। लिहाजा सभी निजी अस्पताल में टीकाकरण केंद्र खुलवाने की अनुमति शासन से मांगी गई है। अनुमति मिलते ही कोरोना टीकाकरण भी सामान्य प्रक्रिया के तहत होने लगेगा।

मौजूदा स्थिति में सिर्फ पांच निजी अस्पतालों को कोरोना टीकाकरण की अनुमति दी गई है। इसके अलावा सभी सरकारी अस्पतालों में टीका लगाया जा रहा है। वहीं अब लोगों में से टीके के साइड इफेक्ट का डर हट चुका है। ऐसे में अब हर कोई अपना टीकाकरण करवाना चाहता है। निजी अस्पताल प्रबंधन भी अपने अस्पताल के माध्यम से टीकाकरण करना चाहते हैं। जानकारी के मुताबिक पिछले एक सप्ताह के भीतर 40 से ज्यादा निजी अस्पतालों ने टीकाकरण केंद्र खुलवाने की अनुमति मांगी है।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग पहले से ही तय कर चुका है कि जहां पर आयुष्मान भारत के तहत उपचार किया जाता है वहां पर आने वाले दिनों में टीकाकरण केंद्र खोला जाएगा। लेकिन, अब जो आवेदन मिल रहे हैं वे अस्पताल आयुष्मान भारत से उपचार नहीं करते हैं। लगातार मिल रहे आवेदन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण संचालित करवाने का प्रस्ताव शासन को भेजा है। आदेश मिल जाता है तो निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा।

निजी अस्पताल प्रबंधन भी अब कोरोना टीकाकरण केंद्र खोलना चाहते हैं। अस्पतालों के आवेदन लगातार मिल रहे हैं। इसे देखते हुए शासन से अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिल जाती है तो ज्यादा से ज्यादा निजी अस्पतालों में टीकाकरण हो सकेगा।

डा. प्रमोद महाजन, सीएमएचओ, बिलासपुर

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags