बिलासपुर। Covid 19 Treatment Demand to Bilaspur Railway: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे के अलग-अलग यूनियन के पदाधिकारी चिंतित हैं। लगातार मांग कर पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग भी की जा रही है। इसी के तहत स्वतंत्र रेलवे बहुजन कर्मचारी यूनियन ने महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर रेलवे अस्पताल में आक्सीजन व बेड की व्यवस्था करने की मांग की है। इससे संक्रमित कर्मचारियों के इलाज में परेशानी नहीं होगी।

पदाधिकारियों का कहना है कि कोविड वार्ड में डाक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी की संख्या बढ़नी चाहिए। वर्तमान में कर्मचारियों की कमी के कारण इलाज में दिक्कत आ रही है। कोरोना वैक्सीनेशन में काउंटर की कमी के कारण परेशानी हो रही है। कम से कम इसके लिए चार काउंटर खुलने चाहिए। इससे भीड़ भी नहीं लगेगी और आसानी से सभी को टीका लग सकेगा। यही व्यवस्था जांच के लिए भी होनी चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि जांच के बाद रिपोर्ट 24 घंटे में आ जाए।

कोविड वार्ड के भीतर की स्थिति का प्रसारण बाहर स्क्रीन लगाकर किया जाए। इससे स्वजन मरीज को देख सकते हैं। उन्हें स्वस्थ देखकर सभी संतुष्ट होंगे। अभी सही जानकारी नहीं मिलने के कारण वे चिंतित रहते हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमितों के स्वजनों को दिन में दो बार पूरी सावधानी व किट पहनकर मिलने की अनुमति दी जाए।

स्वजनों को सामने देखकर मरीजों का हौसला मिलेगा। इससे उन्हें संक्रमण से लड़ने में मदद भी मिलेगी। इन मांगों को पूरा करने पदाधिकारियों ने अनुरोध भी किया। इससे मरीज व स्वजन दोनों को राहत मिलेगी। इस दौरान यूनियन के पदाधिकारियों में जोनल महामंत्री बीआर साह, सहायक महामंत्री मनोज कुमार व मंडल सचिव शिव कुमार शामिल थे।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags