बिलासपुर। Covid Patient Funeral in Bilaspur: तोरवा मुक्तिधाम में कोरोना संक्रमित शव को जलाने के लिए जगह नहीं मिल रही है। समस्या को देखते हुए महापौर रामशरण यादव ने डीआरएम से चर्चा कर अतिरिक्त शेड निर्माण की स्वीकृति लेकर निर्माण शुरू कर दिया है। तोरवा मुक्तिधाम में अब 30 फीट बाई 50 फीट की जगह पर शेड निर्माण हो रहा है। यहां 12 से 15 तक चबूतरे बनेंगे। इनके बन जाने से शवों को जमीन पर रखकर अंतिम संस्कार नहीं करना पड़ेगा।

जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से 35 से 40 लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में मुक्तिधाम में जगह की कमी हो रही है और जमीन पर अंतिम संस्कार के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए महापौर रामशरण यादव ने रेलवे डीआरएम आलोक सहाय से इस संबंध में चर्चा की थी और इसके विस्तार की आवश्यकता बताई थी।

इसके बाद डीआरएम ने मुक्तिधाम से लगी खाली जगह पर अतिरिक्त शेड निर्माण की स्वीकृति दी। वहीं अब वहां पर निर्माण शुरू कर दिया गया है। आने वाले कुछ ही दिनों के भीतर शेड और चबूतरे बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके बाद मुक्तिधाम में संक्रमितों के शव जलाने की समस्या नहीं होगी।

निश्शुल्क मिलेगी लकड़ी

तोरवा मुक्तिधाम में शव इतना आ जा रहा है कि यहां लकड़ी की समस्या शुरू हो गई है। ऐसे में कई लोगों ने महापौर रामशरण यादव को बताया कि गरीब और जरूरतमंदों से भी लकड़ी के लिए पैसे लिए जा रहे हैं। लेकिन, कुछ लोग पैसे देने में असमर्थ हैं। इसके बाद महापौर रामशरण यादव ने तोरवा मुक्तिधाम में शव जलाने के लिए निश्शुल्क लकड़ी उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

50 रुपये में मिलेगा भोजन

लाकडाउन में कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें दो वक्त का भोजन नहीं मिल पा रहा है। होटल भी बंद हैं। ऐसे में बाहर से अस्पतालों में इलाज के लिए आने वालों को खाना नहीं मिल पा रहा है। इसे देखते हुए सबरी वुमंस वेलफेयर सोसायटी व शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से बृहस्पति बाजार के पास स्थित वर्किंग वूमन हास्टल में 50 रुपये में थाली में पैक खाने की व्यवस्था की है। इसका महापौर रामशरण यादव ने सोमवार को शुभारंभ किया। यहां जरूरतमंदों को घर पहंुचाकर पैक खाना देने की सुविधा भी मिलेगी।

इसके लिए सीमा पांडेय मो. 8827115636, नीलेश माड़ेवार मो. 9826977744 और संस्कार पांडेय के मो. 7479984440 पर संपर्क किया जा सकता है। भोजन सुबह नौ बजे फोन करने पर दोपहर 12 बजे तक मिलेगा। वहीं दोपहर तीन बजे से शाम चार बजे तक फोन करने पर शाम छह बजे तक भोजन मिल जाएगा।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags