बिलासा एयरपोर्ट मंे शुरू हुआ कोविड टेस्ट, रिपोर्ट निगेटिव आने पर मिल रही जाने की अनुमति

बिलासपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिलासा एयरपोर्ट में महानगरों से आने वाले यात्रियों की जांच शुरू हो गई है। रिपोर्ट आने तक यात्रियों को एयरपोर्ट में रोक कर रखा जा रहा है। निगेटिव होने पर यात्रियों को जाने दिया जाता है। पाजिटिव आने पर एयरपोर्ट से सीधे आइसोलेशन में जाने की सलाह यात्रियों को दी जा रही है। इसके साथ ही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को संक्रमित यात्री की पूरी जानकारी भेजी जा रही है। राज्य शासन ने एक निर्देश जारी कर प्रदेश के सभी एयरपोर्ट में बाहर से आने वाले या फिर जाने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

बिलासा एयरपोर्ट में प्रयागराज, नईदिल्ली, जबलपुर व भोपाल से आने वाले यात्रियों की नियमति रूप से कोडिव जांच की जा रही है। जांच के बाद यात्रियों को एयरपोर्ट में ही ठहराया जा रहा है। जिन यात्रियों की रिपोर्ट पाजिटिव आ रहा है, उनको सीधे आइसोलेट होने की सलाह बिलासा एयरपोर्ट प्रबंधन और कोविड जांच में लगी टीम द्वारा दी जा रही है। उनके रवाना होने से पहले संक्रमित यात्रियों की सूचना सीधे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है। संक्रमित यात्री व स्वजन से उनके आवास का पूरा पता व संपर्क करने के लिए मोबाइल नंबर भी नोट किया जा रहा है। हवाई यात्रा कर आने वाले यात्री जो संक्रमित हैं उनकी स्वास्थ्य विभाग द्वारा निगरानी की जा रही है। मोबाइल के जरिए प्रतिदिन उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी भी ली जा रही है।

बिना सर्टिफिकेट यात्रा नहीं

कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए बिलासपुर से प्रयागराज, नईदिल्ली, जबलपुर या भोपाल की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगा जा रहा है। डबल डोज के अलावा बूस्टर डोज का प्रमाण पत्र देखा जा रहा है। इसके अलावा इन यात्रियों का भी एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट निगेटिव आने की स्थिति में हवाई यात्रा की अनुमति दी जा रही है। एयरपोर्ट परिसर में मास्क लगाने की अनिवार्यता कर दी गई है। बगैर मास्क एयरपोर्ट में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close