बिलासपुर।Crime News in Bilaspur: न्यायालय में फर्जी शपथ पत्र पेश करने पर जेएमएफसी ने तखतपुर पुलिस को जुर्म दर्ज करने का आदेश दिया है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही है।

तखतपुर जेएमएफसी अनिल कुमार चौहान के न्यायालय में राजेंद्र कुमार बनाम राजेश कुमार का व्यावहार वाद चल रहा है। मामले में प्रतिवादी कुंजीलाल ने साधराम के नाम से एक शपथ पत्र न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश पर इसकी जांच की गई। वहीं, कथित साधराम का कथन लिया गया। साथ ही उसका शपथ पत्र लिया गया। इसमें कुंजीलाल द्वारा पेश शपथ पत्र और साधराम के शपथ पत्र में हस्ताक्षर का मिलान किया गया। दोनों के हस्ताक्षर में भिन्न्ता पाई गई। इस पर न्यायालय ने कुंजीलाल खांडे निवासी ग्राम नेवरा के खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले की जांच करने कहा गया है। न्यायलय के ज्ञापन के आधार पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है।

शंका होने पर कराई थी जांच

मामले की कार्रवाई के दौरान नेवरा निवासी परिवादी कुंजीलाल ने साधराम के नाम से शपथ पत्र प्रस्तुत किया था। न्यायालय को इस पर शंका हुई। न्यायालय ने साधराम को न्याायालय में पेश करने आदेश दिया था। इस पर साधराम ने न्यायालय में पेश होकर अपना बयान दर्ज कराया। साथ ही उस शपथ पत्र के खंडन में शपथ पत्र प्रस्तुत किया।

इस दौरान आधार कार्ड और पेन कार्ड भी न्यायालय में प्रस्तुत किए गए। इसमें साधराम के हस्ताक्षर में भिन्न्ता पाई गई। फर्जी शपथ पत्र प्रस्तुत करने की आशंका पर न्यायालय ने मामले में जुर्म दर्ज कर पुलिस को जांच करने कहा है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local