बिलासपुर। Crime News: शादी के एक साल बाद मैरिज एनिवर्सरी की रात विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जांच के बाद चकरभाठा पुलिस ने हाई कोर्ट कर्मी समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपित पति व उसके परिवार वालों की तलाश कर रही है।

हाई कोर्ट आवासीय परिसर में रहने वाले अरविंद यादव स्टेनो हैं। वे मूल रूप से महाराष्ट्र के चेम्बूर स्थित बिरहान के रहने वाले हैं। उनकी शादी चार फरवरी 2020 को उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिला स्थित मुक्तिपुर थाना सैनी निवासी ज्योति यादव से हुई थी। शादी के एक साल बाद चार फरवरी 2021 की रात पति-पत्नी के बीच मोबाइल को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद पति अरविंद यादव अपनी पत्नी ज्योति को कमरे में छोड़कर दूसरे कमरे में सो गया।

सुबह अरविंद ने दरवाजा खटखटाया तब ज्योति ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद अरविंद नाश्ता कर अपनी ड्यूटी पर चला गया। दोपहर ज्योति के पिता बलराम यादव ने उन्हें फोन कर बताया कि ज्योति से बात नहीं हो रही है। इस पर अरविंद घर वापस पहुंचे। उन्होंने दरवाजा खोलने बढ़ई से संपर्क किया। इस पर बढ़ई ने पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा खोलने की बात कही। अरविंद ने चकरभाठा पुलिस को सूचना देकर दरवाजा खुलवाया।

इस दौरान ज्योत का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था। अरविंद ने इसकी जानकारी पुलिस को देकर ससुराल वालों को घटना के संबंध में बताया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले को जांच में लिया। जांच के दौरान ज्योति की मां सुमित्रा बाई, भाई आवेश यादव व पिता बलराम ने बताया कि शादी के बाद से ज्योति के पति अरविंद यादव, ससुर राजा राम यादव, ननंद वंदना यादव व सास कुसुम यादव उसे दहेज कम लाने के नाम पर प्रताड़ित करते थे।

वहीं अरविंद उस पर मोबाइल से दूसरे व्यक्ति से बात करने का आरोप लगाता था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच आए दिन विवाद होता था। घटना के दिन अरविंद अलमारी में कुछ खोज रहा था। इस दौरान ज्योति ने मोबाइल खोजने की बात कह कर अलमारी से सारी कपड़े फेंक दिए। विवाद के बाद अरविंद दूसरे कमरे में सोने चला गया था।

सुबह उसकी लाश फांसी के फंदे पर झूलते मिली थी। मामले में जांच के बाद चकरभाटा पुलिस ने ज्योति के पति अरविंद यादव, ससुर राजा राम यादव, सास सुमित्रा यादव व ननद वंदना यादव के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी पति व उसके रिश्तेदारों की तलाश कर रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags