बिलासपुर। बिजली वितरण कंपनी का बकायादारों के खिलाफ अभियान जारी है। दो दिन में कंपनी ने 79 उपभोक्ताओं के घरों का कनेक्शन काटा है। इसके साथ ही उन्हें बकाया राशि जमा करने की चेतावनी भी दी गई। वहीं दूसरी तरफ कार्रवाई के डर से 166 उपभोक्ताओं ने 31.17 लाख रुपये जमा किए। लगातार जांच और कार्रवाई से बकायादार सकते में हैं। मुख्यालय से सख्त निर्देश हैं कि दिसंबर तक एक भी बकायादार नहीं रहना चाहिए। मोहलत देने से भी साफ मना कर दिया गया है। ऐसा इसलिए, क्योंकि एक साल से अधिक समय हो गए केवल बकाया जमा करने अपील की जा रही है।

नोटिस भी दिया गया। इसके बाद भी बकायादारों ने गंभीरता से नहीं लिया। लिहाजा अब केवल कार्रवाई होगी। यदि कनेक्शन काटने के बाद भी अनाधिकृत ढंग से उपभोक्ता बिजली कनेक्शन जोड़ते हैं तो उन पर बिजली अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करने का भी निर्देश है। इसी सख्ती का असर है कि शहर के दोनों मंडल तोरवा व नेहरू नगर में अलग- अलग टीम बनाकर बकायादारों के घरों में दबिश दी जा रही है। इससे वसूली भी बढ़ गई है। तोरवा मंडल में बुधवार व गुरुवार को चलाए गए अभियान के दौरान 166 उपभोक्ताओं ने 31.17 लाख रुपये जमा किए।

इससे कंपनी का राजस्व बढ़ा है। वहीं हमेशा की तरह 79 उपभोक्ता ऐसे थे, जिन्होंने बकाया जमा नहीं किया। इसलिए बिना किसी बहसबाजी के सीधे कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। पहले दिन 52 उपभोक्ता और दूसरे दिन 27 पर यह कार्रवाई की गई। वसूली अभियान अभी जिन उपभोक्ताओं पर किया जा रहा है, उनमें 10 हजार से 50 हजार रुपये तक बकायादार है। इसके बाद 10 हजार रुपये से नीचे के बकायादारों पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local