बिलासपुर। एक दिन पहले गायब महिला की लाश घर की बाड़ी में संदिग्ध हालत में मिली है। शव मिलते ही परिजन उसके अंतिम संस्कार की तैयारी में जुट गई। खबर मिलते ही पुलिस गांव पहुंच गई। हत्या की आशंका पर पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

सकरी पुलिस के अनुसार घटना ग्राम पाड़ के आवासपारा की है। यहां रहने वाली शैलबाई कोरी(44) गृहिणी थी। उसका पति बिंदा प्रसाद कोरी रोजी-मजदूरी करता है। मंगलवार की सुबह शैलबाई अपने घर में थी। दोपहर में पति को खाना देने के बाद वह अचानक गायब हो गई। इस बीच परिजन को इसकी खबर मिली, तब उसकी खोजबीन में जुट गए। रात तक शैलबाई का कुछ पता नहीं चला।

उन्होंने रिश्तेदार व परिचितों से भी पूछताछ की। लेकिन, महिला नहीं मिली। बुधवार की सुबह उसका पति बिंदाप्रसाद बाड़ी कह तरफ गया और पैरावट के पास देखा, तो उसकी पत्नी मृत पड़ी थी। गायब महिला की लाश मिलने के बाद परिजन सकते में आ गए।

लेकिन उन्होंने उसकी संदिग्ध मौत को स्वाभाविक मानकर अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी। इस पर पड़ोसियों को संदेह हुआ और किसी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही गांव पहुंची पुलिस ने पूछताछ की। तब महिला की मौत को संदिग्ध मानकर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस ने शव का पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को शक है कि महिला की हत्या की गई होगी। यही वजह है कि सच्चाई जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया गया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही महिला की मौत का राज खुल सकता है।

गले में है निशान, इसलिए पुलिस को है शक

शव की जांच में सिर, हाथ, गले, कान में चोट के निशान मिले हैं। आशंका है कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई है। प्रथम दृष्टया पुलिस इस मामले में परिजन को ही संदेही मानकर जांच कर रही है। लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

रानीगांव में है मायका, पुलिस ने दी सूचना

पुलिस ने पूछताछ कर जानकारी जुटाई, तब पता चला कि मृतक महिला शैलबाई की एक बेटा व एक बेटी है। बेटे की शादी हो चुकी है और वह साथ में ही रहता है। वहीं बेटी शादी करने योग्य हो गई है। पुलिस ने इस घटना की सूचना उसके रानीगांव स्थित मायके वालों को दी और पंचनामा के दौरान उन्हें बुलाकर पूछताछ भी की।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket