बिलासपुर। सात साल पहले गायब पति को खोजते के लिए महिला अपनी बेटी के साथ बिहार के भागलपुर से शहर पहुंच गई। यहां खोजबीन के बाद भी पति नहीं मिला। इस पर महिला ने रक्षा टीम से मदद मांगी। रक्षा टीम ने उसके पति को खोजकर परिवार से मिलाया।

रक्षा टीम की प्रभारी एसआइ किरण राजपूत ने बताया कि बिहार के भागलपुर जिला अंतर्गत जगशर निवासी मनोज कुमार सिंह सात पहले गायब हो गए थे। इसके बाद से पत्नी सोनमणी उनकी तलाश कर रही हैं। बीते दिनों महिला को पता चला कि उनके पति की तबीयत खराब है।

वे बिलासपुर के किसी अस्पताल में भर्ती हैं। सूचना पर महिला अपनी बेटी प्रियंका के साथ शहर आ गईं। मां-बेटी ने शहर के कई अस्पतालों में मनोज की तलाश की। दो दिनों की तलाश के बाद भी उनका पता नहीं चल पाया। इस पर महिला और उसकी बेटी प्रियंका ने रक्षा टीम से मदद मांगी।

रक्षा टीम ने बृहस्पति बाजार स्थित बुधिया अस्पताल में भर्ती मनोज सिंह को खोज निकाला। पति के मिलने पर महिला ने रक्षा टीम को धन्यवाद दिया। महिला ने रक्षा टीम को बताया कि वह अपनी बेटी को पिता से मिलाना चाहती थी। उसने बताया कि जब उनके पति गायब हुए थे तब बेटी छोटी थी। उसे पिता के संबंध में ज्यादा जानकारियां नहीं थी। इस पर बेटी आए दिन पिता से मिलने की जिद्द करती थी।

भटके बुजुर्ग को पहुंचाया

बंगाली पारा निवासी 65 वर्षीय वृद्ध बंगालीपारा स्थित अपने घर से निकलकर शहर में भटक रहे थे। उम्र के कारण वे अपने घर का पता भूल गए थे। साथ ही वे परिवार की भी जानकारी नहीं दे पा रहे थे। भटके बुजुर्ग को रक्षा टीम ने बंगालीपारा स्थित उनके घर तक पहुंचाया। परिवार के सदस्यों ने बताया कि उम्र के कारण उनकी याददाश्त थोड़ी कमजोर हो गई है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags