बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

तिफरा फ्लाईओवर निर्माण के लिए राज्य स्तरीय निविदा समिति ने दिल्ली की फर्म मेसर्र्स ब्रम्हपुत्र इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और वीके गुप्ता एसोसिएट्स को ठेका दिया है। ठेकेदार का काम बारिश के बाद शुरू हो जाएगा।

महाराणा प्रताप चौक में लगने वाले जाम को दूर करने के लिए राज्य शासन यहां एक फ्लाईओवर का निर्माण करने का निर्णय लिया है। इसके लिए 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति शासन से मिली थी। बड़ा काम होने के कारण टेंडर की प्रक्रिया निगम के बजाय नगरीय प्रशासन विभाग कर रहा है। इसका टेंडर खोल दिया गया है। फ्लाईओवर के निर्माण का काम दिल्ली के फर्म को 65 करोड़ 70 लाख 99 हजार रुपए में दिया गया है। टेंडर हो जाने के बाद अब ठेकेदार बारिश के बाद काम चालू कर देगा।

जमीन अधिग्रहण नहीं

तिफरा फ्लाईओवर निर्माण के लिए महाराणा प्रताप चौक से पास कुछ व्यापारियों की निजी जमीन भी रास्ते में आ रही है। जिसे अधिग्रहण किया जाना है। राजस्व विभाग इस काम को बहुत ही धीमी गति से कर रहा है। इसके चलते इसे ही प्रोजेक्ट पूरा होने की सबसे बड़ी रुकावट मानी जा रही है।

तिफरा फ्लाईओवर निर्माण की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। दिल्ली के फर्म को काम मिला है। इस तरह अब निर्माण कार्य का रास्ता साफ हो गया है।

सौमिल रंजन चौबे

आयुक्त, नगर निगम

Posted By: