बिलासपुर। Demand For Railway Facilities In Bilaspur: बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अस्र्ण साव ने नवनियुक्त केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार व सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की। इस दौरान उन्होंने रेल परियोजनाओं के काम में तेजी लाने को भी कहा है। केंद्रीय मंत्रीमंडल में विस्तार के बाद हाल ही में अश्वनी वैष्णव को नया रेलमंत्री का दायित्व सौंपा गया है। नवनियुक्त रेलमंत्री के कार्य भार ग्रहण करने के बाद सांसद अस्र्ण साव ने उनसे मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने रेलमंत्री को क्षेत्र की रेल समस्याओं को गिनाते हुए सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर मांग पत्र सौंपा है। उनकी प्रमुख मांगों में कटघोरा-मुंगेली-डोंगरगढ़ रेल परियोजना के काम में तेजी लाने के साथ ही बिलासपुर में कोच फैक्टरी की स्थापना, पेंड्रा रोड-गेवरा रोड रेल लाइन के काम में तेजी लाने, बिलासपुर-पेंड्रा रोड तीसरी लाइन की मंजूरी, बिलासपुर में एक इंडोर स्टेडियम बनाने, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, उसलापुर, कोटा, बेलगहना, टेंगनमाड़ा, बिल्हा, चकरभाटा, जयरामनगर आदि स्टेशनों में यात्री सुविधाओं का विस्तार करने का मुद्दा उठाया।

इसके अलावा विभिन्न् ट्रेनों का ठहराव देने, पेंड्रा रोड से बिलासपुर के लिए सुबह एक नई पैसेंजर ट्रेन प्रारंभ करने, महिला ट्रैक मेंटेनर को स्वेच्छा से विभाग बदलने की अनुमति देने, बिलासपुर में पांच सौ बेड रेलवे अस्पताल की स्थापना कराने, रेलवे कालोनी, लोको कालोनी एवं कर्मचारियों के आवास का उत्थान करने, बिलासपुर एवं पेंड्रा रोड स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन के रूप में विकसित करने के साथ ही बिल्हा एवं उसलापुर को बिलासपुर स्टेशन के द्वितीय टर्मिनल के रूप में विकसित करने की मांगें शामिल है। सांसद साव ने समस्याओं को दूर करने और सुविधाओं में विस्तार करते हुए क्षेत्रवासियों को राहत देने की मांग की है। इस पर रेल मंत्री वैष्णव ने उनकी सभी मागों का परीक्षण करा आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close