बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रतनपुर में रहने वाली महिला को झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाकर सर्वसमाज के लोग लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार की शाम रतनपुर में हाईस्कूल चौक से निकलकर महामाया चौक तक मशाल रैली निकाली गई। इस दौरान लोग महिला के समर्थन में नारे लगाते हुए उसकी रिहाई की मांग कर रहे थे।

रतनपुर क्षेत्र में रहने वाली महिला के खिलाफ पुलिस ने कुकर्म और पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इधर महिला की बेटी ने पुलिस और शिकायतकर्ता के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी मां को बेकसूर बताया है। मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठन और ब्राम्हण समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद रविवार को रतनपुर बंद रखा गया।

अलग-अलग संगठन के लोगों ने महिला के जेल से छूटने तक आंदोलन को जारी रखने की बात कही है। इसके बाद से लगातार प्रदर्शन जारी है। बुधवार को रतनपुर थाने के सामने सुंदरकांड का पाठ किया गया। इसके बाद गुरुवार की शाम मशाल रैली निकाली गई। यह रैली हाईस्कूल चौक से शुरू होकर भेड़ीमुड़ा होते हुए बाजार चौक और महामाया चौक पहुंची।

महामाया चौक में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस दौरान लोगों ने कहा कि महिला की रिहाई तक यह आंदोलन जारी रहेगा। बढ़ाई गई सुरक्षामहिला की गिरफ्तारी के बाद से सर्वसमाज के लोगों की ओर से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

इसके मद्देनजर नगर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखी गई है। पुलिस लाइन से बुलाए गए बल को नगर के चौक चौराहों में तैनात किया गया है। इसके अलावा नगर में पैट्रोलिंग भी बढ़ाई गई है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Posted By: Manoj Kumar Tiwari

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़