बिलासपुर । जरहागांव स्थित सामाजिक भवन में देशहा कुर्मी क्षत्रिय समाज की एक दिवसीय अधिवेशन में स्वरोजगार को बढ़ावा देने पर सहमति बनी।

समाजिक पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से सामाजिक विकास की दिशा में कई विषयों पर आवश्यक चर्चा की ।इस पर आगामी बैठक में निर्णय लेने की बात कही गई। वहीं कुछ समाजिक प्रकरण पर भी कार्रवाई भी की गई । बैठक में सामाजिक विकास की दिशा में नशामुक्ति अभियान का क्रियान्वयन नवयुवकों को समाज से जोड़ने के लिए सार्थक पहल समाज के युवाओं को कौशल विकास योजना के अंतर्गत स्वरोजगार से जोड़ने के संबंध में एवं अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में सदस्यों के जन्मदिन पर पौधारोपण को बढ़ावा देने और पर्यावरण को संरक्षित करने के उद्देश्य से दो पौधे लगाने का संकल्प पारित किया गया। इसकी शुरुआत अधिवेशन समाप्त होने के बाद गांधी मैदान में देशहा कुर्मी क्षत्रिय समाज और कुर्मी युवा मंच के पदाधिकारी एव सदस्यों ने गांधी मैदान जरहागांव में पौधा लगाकर किया। वहीं आगामी दिनों में अलग-अलग जगहों पर पौधारोपण करने की बात कही गई । कार्यक्रम में रामशंकर कश्यप अध्यक्ष महासभा , प्रद्युम्न कश्यप उपाध्यक्ष महासभा , आत्माराम कश्यप महासचिव, हेमंत कश्यप कोषाध्यक्ष, भीखम कश्यप अडिटर, भगतराम कश्यप ,दुकालूराम कश्यप, खड़ानंद कश्यप, भरतलाल कश्यप ,रमाशंकर कश्यप ,रोहित कश्यप, सदाराम कश्यप, संजय कश्यप, उमेश कश्यप सचिव, अक्षय कश्यप अन्य उपस्थित रहे।

जिले भर में कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण महाभियान कल

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर राहुल देव ने जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड टीकाकरण के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बैठक में कहा कि वैश्विक महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। इसे देखते हुए जिले में 10 अगस्त कोे एक दिवसीय टीकाकरण महाभ्ाियान का आयोजन किया जाएगा।

इस महाभ्ाियान के दौरान बूस्टर डोज सतर्कता डोज की टीकाकरण पर जोर देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महामारी को मात देने के लिए कोविड-19 वैक्सीन सुरक्षित एवं प्रभावी है। सतर्कता डोज से छुटेे हुए प्रत्येक लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। इसी प्रकार जिला स्तरीय प्रत्येक अधिकारी को उनके विभाग में सतर्कता डोज से छुटेे हुए अधिकारी और कर्मचारी को टीका लगवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर वैक्सीन और वैक्सीनेटर की उपलब्धता के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की और वैक्सीनेटर की उपलब्धता के संबंध में स्वास्थ्य विभ्ााग के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीएस राजपूत, संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत, मुंगेली अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अमित कुमार सहित विभिन्न् विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close