बिलासपुर। कोविड़ की रोकथाम के मद्देनजर स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा प्रतिबंध कुछ ट्रेनों के परिचालन को लेकर प्रतिबंध लगाया गया है। इसी पाबंदी की वजह से 08264/08263 बिलासपुर - टिटलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी प्रभावित रहेगा। यह ट्रेन टिटलागढ़ रेलवे स्टेशन की बजाय संबलपुर स्टेशन में थम जाएगी। यही से ट्रेन वापस बिलासपुर के लिए रवाना होगी।

यह प्रतिबंध 27 फरवरी से लागू होगी। इसके तहत 10 फरवरी बिलासपुर से रवाना होने वाली ट्रेन 08264 बिलासपुर-टिटलागढ़ पैसेंजर ट्रेन संबलपुर स्टेशन में समाप्त होगी। यात्रियों को इस ट्रेन की सुविधा संबलपुर - टिटलागढ़ के मध्य नहीं मिलेगी। 28 जनवरी से 11 फरवरी तक टिटलागढ़ से चलने वाली 08263 टिटलागढ़ - बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन संबलपुर स्टेशन से चलेगी। हालांकि इस प्रतिबंध की वजह से करीब 16 स्टेशनों के यात्रियों को ट्रेन की सुविधा नहीं मिलेगी। संबलपुर से टिटलागढ़ तक 16 स्टेशन ऐसे हैं, जहां यह ट्रेन ठहरती है।

वहां के यात्रियों को या तो दूसरी ट्रेन से यात्रा करनी पड़ेगी या फिर से जहां तक ट्रेन जा रही है, उन स्टेशनों में आकर ट्रेन में पकड़नी पड़ेगी। हालांकि अन्य ट्रेनों के परिचालन को लेकर किसी तरह दिशा- निर्देश जारी नहीं हुआ है। ऐसे में यात्रियों को आदेश समझ से परे हैं कि केवल इस एक ट्रेन से संक्रमण कैसे बढ़ जाएगा।

बुधवार को रद रहेगी दुर्ग - राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन

बिलासपुरदानापुर मंडल के राजेंद्रनगर - आरा स्टेशनों में हुए छात्रों के आंदोलन के कारण 24 जनवरी को राजेंद्रनगर से चलने वाली 13288 राजेंद्रनगर-दुर्ग एक्सप्रेस रद थी। इसके कारण दुर्ग से रवाना होने वाली 13287 दुर्ग-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन के लिए रैक उपलब्ध नहीं हो सकी। रैक अनुपलब्धता के कारण 26 जनवरी को यह ट्रेन दुर्ग से रद रहेगी।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local