बिलासपुर। Bilaspur News : बलरामपुर जिला पंचायत अध्यक्ष निशा नेताम ने विभिन्न विभागों की योजनाओं और संचालित गतिविधियों की समीक्षा की। जिला पंचायत परिसर में संचालित कार्यालयों का निरीक्षण कर विभाग प्रमुखों से चल रही योजनाओं और संबंधित कार्यों की प्रगति के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। आमजनों से जुड़ी प्रधानमंत्री आवास, शिक्षा संबंधी निर्माण कार्यों, हितग्राही मूलक योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने निर्देशित किया।

युवाओं को ध्यान में रखते हुए जिले के स्कूलों और पंचायतों के खेल मैदानों के समतलीकरण और सभी गांवों को मुख्य मार्गों से जोड़ने के लिए जिले के समस्त पहुंच विहीन ग्रामों की सूची तैयार कर प्राथमिकता में लेकर विस्तृत कार्ययोजना बना पंचायतों से जल्द से जल्द प्रस्ताव मंगाकर इन्हें मनरेगा के तहत स्वीकृत प्रदान करने के लिए निर्देशित किया।

वन अमले को तेजी से हो रहे अवैध कटाई पर रोक लगाने, आरक्षित वनों के भीतर स्थित नदियों से अवैध रेत उत्खनन को रोकने सख्ती बरतने कहा। जल संसाधन विभाग के प्रमुख से जिले में चल रही कार्यो की जानकारी लेते हुए जिले के समस्त क्षतिग्रस्त नहरों की मरम्मत तत्काल कराने निर्देशित किया, ताकि रबी फसलों में सिंचाई के लिए जल की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा सके।

धान खरीदी के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से मंडी में किसानों के लिए समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराने और खरीदी शुरू होने से पूर्व समस्त व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष राधा सिंह देव भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल कृष्ण मिश्रा, गौतम सिंह, अमर सिंह, अमित सिंह, शिवम सिंह विशाल सोनी साथ थे।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस