बिलासपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मंगलवार को भी पुष्य नक्षत्र का योग रहा। लगातार दो दिन तक पुष्य योग रहने की वजह से जहां सोने की चमक बढ़ी। वहीं बड़ी संख्या में गाड़ियां भी शो रूम से निकलीं। दो दिन पड़ने वाले पुष्य नक्षत्र में बाजार में जमकर धन की वर्षा हुई। इलेक्ट्रानिक, ऑटोमोबाइल, सराफा से लेकर रीयल इस्टेट, होम डेकोर समेत कपड़ा बाजार तक रौनक बनी रही। इससे व्यापारी वर्ग में काफी उत्साह है। उनका कहना है कि धनतेरस में इससे भी ज्यादा अच्छा बाजार होगा।

पुष्य नक्षत्र के दूसरे व अंतिम दिन मंगलवार को बाजार की रौनक देखते ही बन रही थी। इससे व्यापारियों में भी काफी उत्साह बना रहा। पुष्य नक्षत्र की बिक्री को देखते हुए धनतेरस बाजार में पुष्य नक्षत्र से भी अधिक बिक्री का अनुमान लगा रहे हैं। इसके लिए स्टॉक मेंटेन कर रहे हैं। इससे 25 अक्टूबर शुक्रवार को धनतरेस के दिन किसी भी ग्राहक को स्टाक की कमी की वजह से निराशा न हो।

वहीं मंगलवार को देर रात्रि तक बाजार में रौनक बनी रही। शाम को सबसे ज्यादा भीड़ होने की वजह से सभी में काफी भीड़ बनी रही। पुष्य नक्षत्र के योग के दूसरे दिन मंगलवार को सोने की खरीदी जमकर हुई। इससे सोने की चमक से बाजार भी गुलजार रहा। साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी भीड़ बनी रही। वहीं खरीदी के साथ मिलने वाले ऑफर और छूट लोगों में उत्साह का संचार करते रहे। वहीं पुष्य नक्षत्र की ग्राहकी देखकर व्यापारियों में खुशी की लहर रही।

जाम की स्थिति बनी रही

खरीदारी के कारण गोलबाजार, सदरबाजार समेत शहर के मॉल में जाम की स्थिति बनी रही। पल-पल लगने वाले जाम के बाद भी लोगों का उत्साह कम नही रही। पुष्य में शुभता की कामना के साथ खरीदी को लेकर लोगों में उत्साह बना रहा।

धनतरेस में रहेगी दोगुनी रौनक

सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष राजू सलूजा ने बताया कि त्योहार में खरीदी को महत्व को देखते हुए सिक्के, बर्तन और गणेश-लक्ष्मी प्रतिमा, लाइट वेट ज्वेलरी, अंगूठी, मंगलसूत्र, चेन, चांदी की पायल की जमकर बिक्री हुई। वहीं धनतरेस में सराफा बाजार में और भी उठान होगा।

धनतेरस की हुई बुकिंग

ऑटोमोबाइल में सबसे ज्यादा रौनक रही। ऑफरों के साथ दोपहिया व चारपहिया वाहन बड़ी संख्या में शोरूम से निकले। वहीं धनतरेस के लिए एडवांस बुकिंग हुई। गैलेक्सी मोटर्स के डायरेक्टर नितिन अग्रवाल ने बताया कि दोपहियां वाहनों में लगभग 1000 गाड़ियों की बिक्री हुई।

वहीं धनतेरस के लिए 1500 गाड़ियों की बुकिंग हुई है। वहीं अभी धनतेरस को दो दिन है और इन दो दिन में और भी बुकिंग की संभावनाएं हैं। वहीं सत्या ऑटोमोबाइल के सीनियर जीएम सेल्स जयप्रकाश ने बताया कि चार पहियां में पुष्य नक्षत्र में 50 गाड़ियों की बिक्री हुई और धनतेरस के लिए 150 गाड़ियों की बुकिंग हुई है। वहीं अभी और भी बुकिंग होने की संभावना है।

Posted By: Nai Dunia News Network