बिलासपुर। Donate to Cims: कोरोना महामारी के कारण अस्पतालों में चिकित्सकीय उपकरणों की कमी हो रही है। इससे कई मरीज बेहतर उपचार से वंचित हो रहे हैं। अस्पताल की इस परेशानी को समझते हुए व मरीजों को स्तरीय उपचार दिलाने शहर के गेमनानी परिवार ने सिम्स को एक वेंटिलेटर यूनिट दान कर मिसाल पेश की है।

पेशे से व्यवसायी किशोर गेमनानी व उनके परिवार ने कोरोना महामारी में जरूरतमंद मरीजों की मदद करने की ठान रखी है। वे ऐसी मदद करने की चाह रखते थे, जिससे मरीजों की जान बचाई जा सके। ऐसे में किशोर गेमनानी ने सिम्स की पीआरओ व कोविड-19 की नोडल अधिकारी डा. आरती पांडेय से मुलाकात कर मदद की पेशकश की।

इस पर डा. पांडेय ने कहा कि अपनी इच्छा से किसी भी प्रकार से मदद कर सकते हैं। तब गेमनानी परिवार ने सोमवार को सिम्स को एक वेंटिलेटर यूनिट दान करने का निर्णय लिया। इसी के साथ गेमनानी परिवार वेंटिलेटर लेकर सिम्स पहुंचा और दान की प्रक्रिया पूरी की। डा. आरती पांडेय ने बताया कि इस वेंटिलेटर के उपयोग से बहुत से लोगों की जान बचाई जा सकेगी।

इस दौरान गेमनानी परिवार के अशोक गेमनानी और वात रोग विशेषज्ञ डा. संतोष गेमनानी भी उपस्थित रहे। सिम्स की डीन की डा. तृप्ति नगरिया, निश्चेतना प्रमुख डा. राकेश निगम, डिप्टी एमएस डा. विवेक तिवारी के साथ अन्य चिकित्सक व अधिकारियों की मौजूदगी में एक वेंटिलेटर सिम्स को सौंपा गया।।

पहले भी कर चुके हैं एक वेंटिलेटर दान

इससे पहले भी गेमनानी परिवार कोरोना मरीजों के उपचार के लिए एक वेंटिलेटर दान कर चुके हंै। बीते छह मई को किशोर गेमनानी द्वारा ही यह वेंटिलेटर दान किया गया था। दान की प्रक्रिया पूरी करने के दौरान उन्होंने बताया कि उनके पिता स्व. किशनदास गेमनानी और मां स्व. सत्यवती गेमनानी ने परोपकार की सीख दी है। वे हमेशा मदद के लिए आगे रहते थे। उनकी सीख को आत्मसात करते हुए सिम्स में वेंटिलेटर यूनिट दान किया गया है।

स्ट्रेचर विद आक्सीजन ट्राली भी मिला दान में

बिलासपुर कलकत्ता ट्रांसपोर्ट के अल्ताफ खान ने भी सोमवार को सिम्स पहुंचकर मरीजों की सेवा के लिए दान करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद उनके द्वारा स्ट्रेचर विद आक्सीजन ट्राली दान में दिया गया। इसके माध्यम से पहुंचने वाले गंभीर मरीजों को तत्काल उपचार के लिए शिफ्ट किया जा सकेगा। दान पर सिम्स प्रबंधन ने आभार व्यक्त किया है।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags