बिलासपुर। कार सवार तीन युवकों ने ट्रक लूटकर चालक और हेल्पर का अपहरण कर लिया। दोनों को कार की डिक्की में बदंकर ले जा रहे थे। जांच के दौरान पुलिस ने लुटेरे युवकों को पकड़ लिया। वहीं, कार की डिक्की से चालक और उसके साथी को छुड़ा लिया है। पुलिस आरोपित युवकों से मामले में पूछताछ कर रही है। घटना बुधवार रात 10 बजे की है। उत्तर प्रदेश के जिला सोनभद्र थाना बभनी अंतर्गत बडहौर में रहने वाले अनिल कुमार बारी ट्रक चालक हैं। वे बलौदाबाजार स्थित फैक्ट्री से 500 बोरी सीमेंट लेकर अंबिकापुर जा रहे थे।

पेंड्री ओवरब्रिज के पास वे ट्रक रोककर तिरपाल और रस्सी लेने के लिए बाजार चले गए। इस दौरान गांव में ही रहने वाले उनके साथी जुनेद ट्रक के पास मौजूद थे। अनिल बाजार से वापस लौटकर ट्रक में तिरपाल और रस्सी बांध रहे थे। रात 10 बजे स्वीफ्ट कार में सवार तीन युवक वहां पहुंचे। युवकों ने सीमेंट की बिल्टी मांगी । बिल्टी नहीं देने पर युवकों ने ट्रक चालक से मारपीट की। इसके बाद उनके साथियों ने ट्रक लूट लिया। युवकों के साथी ट्रक लेकर वहां से चले गए। वहीं, कार सवार युवकों ने ड्राइवर और उसके साथी को धमकाते हुए कार की डिक्की में बंद कर दिया।

युवक चालक और उसके साथी को लेकर हाईवे में ही घूम रहे थे। इसी बीच हिर्री पुलिस की एक टीम ने कार सवार युवकों को रोक लिया। पूछताछ के दौरान युवक पुलिस को गुमराह कर रहे थे। पुलिस की पूछताछ की जानकारी होने पर डिक्की में बंद ट्रक ड्राइवर और उसके साथी ने बचाने के लिए आवाज लगाई। इस पर पुलिस की टीम ने डिक्की से चालक और उसके साथी को निकाल लिया। युवक पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने तीनों युवकों को वहीं पर पकड़ लिया। पूछताछ में युवकों ने अपना नाम संतोष मिश्रा, जिशान अहमद, रोशन लाल यादव बताया। पुलिस की टीम ड्राइवर और उसके साथी को छुड़ाकर थाने ले आई। वहीं, युवकों से मामले में पूछताछ कर ट्रक की तलाश कर रही है। मामले में लूट के अन्य मामलों का पर्दाफाश हो सकता है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local