बिलासपुर। Education News: कोरोना का नया स्ट्रेन अधिक खतरनाक है। इसे लेकर अभिभावकों के साथ छात्र-छात्राओं में दहशत का माहौल है। इसलिए इस वर्ष भी परीक्षा का आयोजन आनलाइन किया जाए। मंगलवार को यह मांग छात्र संघ पदाधिकारियों ने सहायक कुलसचिव शैलेंद्र दुबे को ज्ञापन सौंपकर की।

अटल बिहारी वाजपेयी विवि प्रशासन से वार्षिक व सेमेस्टर परीक्षा आनलाइन कराने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में छात्र विश्वविद्यालय पहुंचे थे। छात्रसंघ उपाध्यक्ष आलिंद तिवारी, प्रेम मानिकपुरी, आकाश पांडेय, सूरज राजपूत, अमन, प्रियांशु राणा ने सहायक कुलसचिव दुबे से कहा कि 12 फरवरी से सभी कक्षाओं का नामांकन और परीक्षा फार्म भरवाया जा रहा है। इसे भरते वक्त कई त्रुटियां सामने आ रही हैं।

इसमें सुधार के लिए छात्रों को विश्वविद्यालय में चक्कर काटना पड़ रहा है। कालेजों में भी भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा है। नए स्ट्रेन को लेकर छात्र पहले ही डरे हुए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मांग की गई कि परीक्षा आनलाइन ली जाए। सहायक कुलसचिव दुबे ने आश्वासन दिया कि वे उनकी बातों को कुलपति तक पहुंचाएंगे।

कालेजों के साथ बैंकों में भी भीड़

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा फार्म जमा कराने की प्रक्रिया भी शुरू करा दी गई है। इससे कालेजों में फार्म जमा करने के लिए छात्र- छात्राओं की भीड़ बढ़ गई है। वहीं चालान के लिए वे बैंक पहुंच रहे हैं। इससे बैंकों में भी भीड़ बढ़ गई है। ऐसे में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। इस तरह कोरोना को लेकर जारी गाइड- लाइन का पालन नहीं हो पा रहा है। यह भी एक बड़े खतरे का संकेत है।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags