बिलासपुर। Education News: अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के अकादमिक शिक्षण संस्थान(यूटीडी) के प्राध्यापकों का संगठन रजिस्टर्ड होगा। बेनिफिट फंड और रिसर्च के लिए आठ लाख रुपये मिलेंगे। नए कुलपति प्रोफेसर डा. अस्र्ण दिवाकर नाथ वाजपेयी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

प्रशासनिक भवन में दोपहर 12 बजे यूटीडी के प्राध्यापकों के साथ कुलपति की बैठक हुई। कुलपति प्रो.वाजपेयी ने यूटीडी के शिक्षकों से परिचय प्राप्त करने के बाद अपना विजन स्पष्ट किया। प्राध्यापकों से कहा कि पढ़ाई में किसी तरह से समझौता ना करें। युवा पीढ़ी को उचित मार्ग पर प्रशस्त करें।

यूटीडी में तीन सर्टिफिकेट कोर्स खोलने, विभागों की संख्या बढ़ाकर 15 तक करने व राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 सेमिनार करने, खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों में बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए कहा। बैठक में डा. जीवीएसके कलाधर, इंजीनियर यशवंत कुमार, प्रो. सौमित्र तिवारी, प्रो. गौरव साहू, सुमोना भट्टाचार्य, डा. पूजा पांडेय, प्रो. हामिद अब्दुल्लाह, हैरी जार्ज, जितेंद्र गुप्ता, श्रिया साहू उपस्थित रही।

अधिकारियों की ली क्लास

कुलपति डा.वाजपेयी ने प्राध्यापकों की बैठक के पूर्व अधिकारियों की क्लास लगी। परीक्षा के आयोजन में आ रही दिक्कतों को दूर करने और छात्र-छात्राओं को राहत पहुंचाने पर बल दिया। अकादमिक और वित्त और प्रशासनिक अधिकारियों को मिलजुलकर कार्य करने और विश्वविद्यालय को उंचाइयों पर लेकर जाने बल दिया।

इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. सुधीर शर्मा, परीक्षा नियंत्रक डा. प्रवीण पांडेय, सहायक कुलसचिव शैलेंद्र कुमार, नेहा यादव वित्त अधिकारी ए. कुजूर, बलिराम यादव और विकास शर्मा उपस्थित थे।

कार्यपरिषद सदस्य नाराज

अटल विवि में एक मार्च को कार्यपरिषद की बैठक प्रस्तावित थी। ऐन मौके पर इसे स्थगित कर 18 मार्च तक बढ़ा दिया गया। इसकी सूचना कई सदस्यों को नहीं मिली। राज्यपाल द्वारा नामित सदस्य डा. अरुण पटनायक और प्रमोद सागर को भी इसकी सूचना नहीं मिली। लिहाजा वे बैठक में शामिल होने पहुंच गए।

जहां उन्हें अधिकारियों ने नजरअंदाज कर दिया। सदस्यों ने इस पर नाराजगी जताई। मामले में कुलसचिव प्रो. सुधीर शर्मा ने कहा कि सदस्यों का संपर्क नंबर नहीं मिल सका था। एक सदस्य पहुंचे थे, जिन्हें सम्मान के साथ कुलपति से मिलाया गया। इसके अलावा कोई भी उनके पास नहीं पहुंचा था।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags