बिलासपुर। ओं के लिए अच्छी खबर है। नगर संभाग (पश्चिम) छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के द्वारा बिजली से संबंधित समस्याओं को निवारण करने के लिए शिविर लगाया जा रहा है। इसमें संभाग व जोन से संबंधित अधिकारी व कर्मचारी रहेंगे और लो- वोल्टेज, बिजली बिल, शिकायत, नया कनेक्शन व अन्य सभी प्रकार की समस्याओं का निराकरण करेंगे। यह शिविर 30 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक रामायण चौक चांटीडीह एवं दो जुलाई को तालापारा क्षेत्र में आयोजित होगा।

बिजली उपभोक्ताओं के लिए यह शिविर राहतभरा इसलिए है, क्योंकि छोटी- बड़ी कई ऐसी समस्याएं रहती है जिन्हें दूर करने के लिए उपभोक्ता कार्यालय के चक्कर काटते हैं। उन्हें यह तो सही जगह तक पहुंचने में तकलीफ होती है या फिर उन्हें बेवजह घूमाया जाता है। इससे उपभोक्ता का ही नुकसान है। यदि बिल का भुगतान नहीं हुआ तो कंपनी कभी कनेक्शन काट सकती है। इसके अलावा सबसे बड़ी दिक्कत नए कनेक्शन को लेकर होती है। ऐसे कितने उपभोक्ता होंगे, जिन्होंने कनेक्शन के लिए आवेदन दिया। पर उनके आवेदनों में बेवजह त्रुटियां बताकर उसे लटका दिया जाता है।

उपभोक्ताओं को परेशानी ही होती है। इस शिविर में लो- वोल्टेज की समस्या भी सुनी जाएंगी। इस दौरान उनका निदान भी किया जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें अधिकारियों की पूरी टीम मौजूद रहेगी। उपभोक्ता समस्या बताएंगे और अधिकारी उसका निवारण करते जाएंगे। यदि किसी समस्या जटिल और मौके पर निराकरण करना मुश्किल है तो उन्हें इसकी जानकारी दी जाएगी और यह बताया जाएगा की इसका निवारण कब तक किया जाएगा।

बिजली वितरण कंपनी का कहना है कि जुलाई में लगातार इसी तरह शिविर लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण करेंगे। ताकि उन्हें बिजली से संबंधित किसी तरह की दिक्कत न हो। अगला शिविर कब और कहां लगेगा, इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close