बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में कई ऐसी जगह है, जहां बिजली खंभों के बीच काफी अंतर है। इसकी वजह तार लटक रहे हैं। इसकी वजह अंधड़ चलने पर टूटने का खतरा बना हुआ है। कंपनी इस समस्या को ध्यान नहीं दे रही है, जबकि कई जगहों पर इसे लेकर शिकायत भी हुई है। पर सुधार करना तो दूर कंपनी का अमला वहां का जायजा लेना तक जरूरी नहीं समझती।

घरों में मीटर में जो कनेक्शन दिया जाता है, उसके लिए अब कवर्ड तार लगाए जा रहे हैं। इससे करेंट का तो खतरा नहीं है। पर लटकने या टूटने से बिजली सप्लाई प्रभावित हो सकती है। कुछ जगहों पर इसे लेकर दिक्कत आ चुकी है। हालांकि उस क्षेत्र के रहवासियों के द्वारा इसकी जानकारी देकर खंभों के बीच का अंतर कम करने की मांग की गई है। इसके लिए दोनों के खंभों के बीच में एक और खंभे लगने की आवश्यकता है। इससे तार लटकना बंद होगा। पर कंपनी को यह समस्या सामान्य लगती है। इसलिए उन्होंने ऐसी जगहों का सर्वे तक नहीं कराया है। मंगला अलखधाम नगर, दीनदयाल व महर्षि स्कूल रोड क्षेत्र में इस तरह की समस्या ज्यादा है। जहां बिजली के तार जमीन से ज्यादा ऊंचाई पर नहीं है।

यहां ऊंचाई कम करने के लिए दो खंभोंके बीच एक और खंभे लगाने की आवश्यकता है। पर स्थिति जस की तस है। उपभोक्ताओं का कहना है कि जहां तार लटक रहे हैं यदि वहां पेड़ है तो वहां टूटने का खतरा ज्यादा है। हालांकि पेड़ की डालियांे की छटाई की जाती है। पर यह काम भी उतने बेहतर ढंग से नहीं हो पाता। अभी जिस तरह मौसम है, उससे तो लग रहा है कि वर्षा का सीजन अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। वर्षा के साथ अंधड़ भी चल रही है। उपभोक्ताओं का यह भी कहना है कि कंपनी को इसकी कई बार सूचना दी गई, लेकिन उन्होंने मौके पर जाना तक उचित नहीं समझा। जिसके चलते उपभोक्ताओं में खासा नाराजगी है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close