बिलासपुर(नईदुनिया न्यूज)। प्रांतीय फेडरेशन के आह्वान पर महंगाई भत्ता एवं अन्य मांगों को लेकर आगामी जनवरी में होने वाले आंदोलन तथा मुद्दों को लेकर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक सोमवार को पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग के कृषि विभाग के सभागार में आयोजित की गई।

फेडरेशन के संयोजक डा. बीपी सोनी एवं महासचिव जीआर चंद्रा ने बताया कि राज्य शासन द्वारा केंद्र के समान महंगाई भत्ता राज्य के कर्मचारियों को प्रदान नहीं किए जाने से प्रांतीय फेडरेशन द्वारा 12 जनवरी को मौलिक अधिकार दिवस के रूप में रैली निकाल कर कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

रैली में अधिक से अधिक कर्मचारियों को शामिल करने आवश्यक रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। इसके साथ ही फेडरेशन के वार्षिक कैलेंडर 2022 के प्रकाशन के संबंध में तहसील इकाई का पुनर्गठन करने जिले में परामर्शदात्री की बैठक आयोजित करने कलेक्टर को ज्ञापन देने आदि पर आवश्यक निर्णय लिया गया।

बैठक में सौ बीपी सोनी, जीआर चंद्रा, राजेन्द्र दवे, विंद्रा प्रसाद, रजनीश तिवारी, किशोर शर्मा, पीआर कौशिक, श्रवण कश्यप, आलोक परांजपे, एमएस राजेश, अश्वनी पांडेय, जनक राम साहू, मुरारीलाल यादव, एके भारकर, रामपुरा क्षेत्रपाल सागर अशोक कुमार, ब्रम्हभट्ट आदि उपस्थित थे।

सड़क पर उतरेंगे प्रदेशभर के कर्मचारी

लंबित महंगाई भत्ता को लेकर राज्य के कर्मचारी लगातार राज्य सरकार पर दबाव बना रहे हैंं। करीब तीन माह पूर्व बिलासपुर में कर्मचारियों ने नेहरू चौक में प्रदर्शन करने के बाद नारेबाजी करते हुए कलेक्टोरेट का घेराव कर दिया। यहां फेडरेशन के पदाधिकारियों ने सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद फिर से बैठक आयोजित कर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई थी।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local