बिलासपुर। Bilaspur Railway News: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के अंतर्गत आने वाले छोटे रेलवे स्टेशनों में कार्यरत कर्मचारियों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही। इससे कर्मचारी के अलावा उनके स्वजनों को दिक्कत हो रही है। श्रमिक यूनियन ने इन्हीं समस्याओं को लेकर प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रेलवे के उप स्वास्थ्य केंद्रों में चार बेड, आक्सीजन व पर्याप्त दवा उपलब्ध कराने की मांग भी की है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन में 40 हजार से ज्यादा कर्मचारी हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर इन दिनों बड़ी संख्या में छोटे स्टेशनों पर तैनात रेलकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। कर्मचारियों के साथ उनके स्वजन भी बीमार पड़ रहे हैं। यह स्थित जोन के तीनों रेल मंडल बिलासपुर, रायपुर और नागपुर की है। बिलासपुर मंडल के तहत उप स्वास्थ्य केंद्र रायगढ़, कोरबा, चांपा, शहडोल, मनेंद्रगढ़, बिलासपुर लोको हेल्थ यूनिट प्राथमिक उपचार के लिए चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ नियुक्त किए हैं। रेलकर्मी एवं उनके स्वजन यहां इलाज कराने पहुंचते हैं।

उपचार के लिए आक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है ऐसे में हेल्थ यूनिट पर बेड की व्यवस्था नहीं है। श्रमिक यूनियन ने सभी हेल्थ यूनिट पर चार बेड आक्सीजन युक्त उपलब्ध कराने की मांग की है। इस पहल से रेल कर्मचारियों की जान बचाई जा सकती है। बिलासपुर स्थित केंद्रीय चिकित्सालय को कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है सर्दी, खांसी बुखार मरीजों के लिए ओपीडी फीवर क्लीनिक बनाया गया है। छोटे स्टेशनों पर स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति बेहद दयनीय है।

उन्होंने हड्डी रोग विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ, आंख नाक गला विशेषज्ञ, दंत चिकित्सा विशेषज्ञ , स्त्री रोग विशेषज्ञ, हृदय रोग विशेषज्ञ, रक्तचाप एवं मधुमेह अन्य सामान्य मरीजों के लिए अलग ओपीडी केंद्र बनाने की मांग भी रखी। यह जानकारी श्रमिक यूनियन के मंडल संयोजक एवं सहायक महामंत्री नवीन कुमार ने दी।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags