बिलासपुर। नगर निगम के द्वारा सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार कार्रवाई चल रही है। इसके तहत शनिवार को बृहस्पति बाजार से होते हुए देवकीनंदन चौक, सदर बाजार, गोल बाजार तक ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। इस दौरान सड़क पर रखा दुकानों के बोर्ड को जब्त किया गया। साथ बाहर रखे सामान को दुकान के अंदर कराया गया है। नगर निगम आयुक्त अजय कुमार त्रिपाठी के निर्देश पर सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने की कार्रवाई लगातार चल रही है। इसके तहत शनिवार की सुबह से निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने बृहस्पति बाजार से कार्रवाई शुरू की।

इस दौरान सड़क पर सब्जी दुकान व फल ठेला लगाने वालों को समझाइश दी गई कि वे सड़क के दायरे के बाहर दुकान का संचालन करें। यदि आगे सड़क पर ठेला पाया जाता है तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। इसके बाद सड़क किनारे अतिक्रमण हटाते हुए देवकीनंदन चौक पहुंची। वहां पर सड़क पर रखे दुकानों के बोर्ड आदि को जब्त किया गया। इस तरह की कार्रवाई सदर बाजार और गोल बाजार तक चली। इस दौरान सदर बाजार व गोल बाजार के व्यापारियों को अंतिम चेतावनी दी गई कि वे सड़क पर कब्जा न करंे। अन्याथा सामान जब्त कर लिया जाएगा।

शनिचरी लकड़ी टाल में लेबलिंग शुरू

शुक्रवार को शनिचरी स्थित लकड़ी टाल में कार्रवाई के दौरान जमकर मारपीट हुई थी। लेकिन निगम का अतिक्रमण अमला पीछे नहीं हटा और कार्रवाई पूरी कर ही लौटा। वहीं शनिवार को अरपा प्रोजेक्ट के तहत अतिक्रमण हटाने के बाद खाली स्थान में लेबलिंग शुरू कर दिया गया। वहां पर जल्द ही सड़क का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

विवाद करने की कोशिश विफल

शनिवार को भी गोल बाजार और सदर बाजार में कार्रवाई के दौरान कुछ दुकानदार विवाद करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन निगम ने साफ किया कि सड़क पर अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस के साथ होने से भी विवाद की कोशिश विफल हो गई।

गोल बाजार से लेकर देवकीनंदन चौक तक की सड़क को अतिक्रमण मुक्त बनाया गया है। कार्रवाई आने वाले दिनों में भी चलते रहेगी।

प्रमिल शर्मा, प्रभारी, अतिक्रमण दस्ता

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local