मुंगेली (नईदुनिया न्यूज)। जिले में बैगा जनजाति के प्रत्येक गर्भवती माताओं को गरम भोजन मिलेगा। एटीआर क्षेत्र के लोगों के लिए एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। उक्त बातें कलेक्टर राहुल देव ने एटीआर के गांवों में चौपाल में कही। उन्होंने का जल जीवन मिशन के कार्यों में गुणवत्ताहीन सामग्रियों का उपयोग करने वाले ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड होंगे। उन्होंने गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

उन्होंने एटीआर में नदी-नालों को पार कर सुदूर वनांचल क्षेत्र के ग्राम अचानकमार, सारसडोल, बिंदावल, छपरवा, लमनी और अतरिया पहुंचे और गांवों में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए। उनके साथ अपर कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल सहित स्वास्थ्य, शिक्षा, आदिवासी विकास और निर्माण विभाग के अधिकारी उनके साथ थे। कलेक्टर देव ने आधा दर्जन गावों में आयोजित जनचैपाल में ग्रामीणों से मूलभूत सुविधाएं राशन, पेंशन, पेयजल, सड़क, बिजली, स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य सुविधा, पटवारी, ग्राम सचिव की उपस्थिति तथा जंगली जानवरों से फसल एवं जनहानि आदि के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी ली और ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनी। उन्होंने सूचनाओं के आदान-प्रदान करने के लिए संचार साधनों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में अंकित काल सेंटर से संपर्क कर सकते हैं।

गोलबाजार से हटाया गया अतिक्रमण

मुंगेली। मुंगेली शहर का कायाकल्प होगा। इसके लिए जिला प्रश्ाासन द्वारा गोलबाजार क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त करने कार्रवाई की गई। गोलबाजार से बालानी चौक को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम अमित कुमार के मार्गदशर््ान में सुबह दस बजे से राजस्व, पुलिस और नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। अतिक्रमण हटने से आवागमन सुगम होगा। मुंगेली के एसडीएम अमित कुमार ने बताया कि गोलबाजार क्षेत्र को वन वे बनाया जा रहा है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close