बिलासपुर। आबकारी अमले ने सीपत और बिल्हा क्षेत्र के बरतोरी में दबिश देकर 49 लीटर शराब जब्त की है। मामले में आबकारी अमले ने सात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसमें चार लोगों के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत जुर्म दर्ज किया है।

आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि बिल्हा क्षेत्र के बरतोरी और पिरैया में महुआ शराब की बिक्री की जा रही हैं। वहीं, सीपत के बाजारपारा अवैध शराब बेची जा रही है। इस पर उन्होंने सीपत में सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर और बिल्हा क्षेत्र में आशीष सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर टीम ने पिरैया में दबिश देकर रामाधार के मकान से 16 लीटर महुआ शराब जब्त की।

वहीं, बरतोरी भोला कश्यम के मकान से 12 लीटर शराब जब्त हुई। सीपत के बाजारपारा में सैलीन बाई के पास से आठ लीटर और मोहन वर्मा के कब्जे से पांच लीटर महुआ शराब मिली। वहीं, सीपत के वंदनी वर्मा से तीन लीटर, मीनू वर्मा से दो लीटर और विजया वर्मा से दो लीटर महुआ शराब जब्त की गई। आबकारी अमले ने सातों आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। टीम में आबकारी उपनिरीक्षक रमेश दुबे, आरक्षक मूलचंद कौशिक, राजेश पाण्डेय, राजीव जायसवाल, संजय गुप्ता, राजेश्वर सिंह, शुभम रजक व उपेन्द्र सिंह शामिल रहे।

कोटा और रतनपुर क्षेत्र में सक्रिय हैं महुआ शराब बेचने वाले

कोटा क्षेत्र के गनियारी और रतनपुर क्षेत्र में महुआ शराब बेचने वाले सक्रिय हैं। इसके बाद भी आबकारी और पुलिस इस ओर कार्रवाई नहीं कर पा रही है। बीते दिनों आबकारी अमले ने रतनपुर क्षेत्र में कार्रवाई की थी। कार्रवाई के बाद शराब बेचने वाले ने आबकारी अमले के साथ गए रतनपुर शराब दुकान के कर्मचारी पर हमला कर दिया था। इसके बाद से क्षेत्र में कार्रवाई बंद है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local