बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड बिलासपुर क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक संजय पटेल ने पेंड्रारोड़ संभाग अंतर्गत 33/11 केह्वी उपकेंद्र लखराम का निरीक्षण किया। उनके इस निरीक्षण से अफसर सकते में थे और यही सोच रहे थे कि उन्हें किसी तरह की गड़बड़ियां या कमी न मिले। हालांकि कोई बड़ी अव्यवस्था नजर नहीं आई। छोटी कमियों को दूर करने तत्काल उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए।

अभी कार्यपालक निदेशक का ग्रामीण क्षेत्रों में पूरा फोकस कर रहे है। यही वजह है कि लगातार ग्रामीणों क्षेत्रों में स्थापित उपकेंद्रों का जायजा ले रहे हैं। दरअसल ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा शिकायतें रहती है। वहां आलम यह रहता है की बिजली बंद हो गई तो दोबारा सुचारू होने में 24 घंटे, कई बार तो दो से तीन लग जाते हैं। वर्तमान में बिजली सप्लाई की इतनी दयनीय स्थिति चिंता का विषय है। इसे देखते हुए ही वे लगातार निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने का प्रयास कर रहे हैं।

लखराम उपकेंद्र में निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए। कार्यपालक निदेशक बिलासपुर क्षेत्र पटेल ने उपस्थित अधिकारियों को उपकेन्द्र की सफाई, 11 केह्वी फीड़र और कन्ज्यूमर टैगिंग, डिस्ट्रीब्यूशन बाक्स व एबी स्विच काटेक्ट, डीओ फ्यूज, कंडक्टर क्लीयरेंस, डीपी पर लगी हुई सामग्री की विस्तृत जानकारी लेते हुए किट कैट यूनिट लगाने के निर्देश दिए। ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध विद्युत व्यवस्था बनाये रखने तथा उपभोक्ताओं के विद्युत संबंधी समस्याओं के त्वरित निदान के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही विद्युत लाइनों के व्यवधान पर सतत निगरानी रखने एवं विद्युत उपकरणों में आने वाली खराबियों का शीघ्र ही सुधार कार्य पूर्ण करने के लिए उन्होंने कहा। इस निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता पीके कोमेजवार,बीपी जायसवाल,कार्यपालन अभियंता अमर चौधरी, हेमंत चंद्रा एवं सहायक अभियंता आरएल शाकुरे उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close